मल्टीपरपज स्कूल के बच्चों को मिला इंटरनेशनल अवॉर्ड..कलेक्टर ने थपथपाई पीठ

बिलासपुर।कलेक्टर पी. दयानंद ने प्रतिभागी बच्चों को दुबई की प्रतियोगिता में प्राप्त प्रमाण-पत्र वितरित किये एवं बच्चों के अनुभव सुने। बच्चों द्वारा दुबई की स्वच्छता एवं अनुशासन पर हुये अपने अनुभव कलेक्टर से साझा किये। कलेक्टर पी. दयानंद ने जिले के इस उपलब्धी हेतु शाला के प्राचार्य डाॅ. राघवेन्द्र गौरहा एवं प्रतिभागी विद्यार्थी अतुल अग्रवाल, स्वास्तिक प्रजापति, यमन कुमार एवं गौरव महतो को शिक्षक डाॅ. धनंजय पाण्डेय को व्यक्तिगत रूप से बधाई दी। उल्लेखनीय है कि शासकीय बहु.उच्च.माध्य. शाला दयालबंद बिलासपुर स्थित अटल टिंकरिंग लैब के विद्यार्थियों द्वारा नीति आयोग भारत सरकार के अटल इनोवेशन मिशन के अंतर्गत पूरे देश में प्रथम स्थान अर्जित करने के उपरांत अंतर्राष्ट्रीय रोबोटिक चैलेंज आविष्कार इनोवेशन ट्रैक केटेगेरी में 22 से 26 जून 2018 तक भारत का प्रतिनिधित्व किया।

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आयोजित यह प्रतियोगिता बिडला इंस्ट्टियूट आॅफ टेक्नोलाॅजी दुबई में संपन्न हुई। इस प्रतियोगिता में अटल टिंकरिंग लैब बिलासपुर के विद्यार्थियों के प्रोजेक्ट ‘‘मोक्षा’’ को प्रस्तुत करने में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आये विभिन्न देशों के प्रोजेक्ट में से ‘‘बेस्ट जज प्रोजेक्ट’’ के रूप में पुरस्कृत किया गया।

कलेक्टर पी. दयानंद ने जिले के अटल टिंकरिंग लैब बिलासपुर के लिये नीति आयोग एवं बिडला इंस्ट्टियूट आॅफ टेक्नोलाॅजी तथा अविष्कार बाॅक्स द्वारा प्राप्त प्रशंसा के पोस्ट एवं ट्वीट को अपने परिसर में सुरक्षित रखने तथा उसे अपना लक्ष्य मानकर अगले किसी नये प्रोजेक्ट पर कार्य करने हेतु प्रोत्साहित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *