जब पंचायत मंत्री ने कहा..बताना मुश्किल कब तक पूरे होंगे आवास…विधानसभा में जोगी के सवाल पर मिला जवाव

बिलासपुर– विधानसभा में पंचायत मंत्री अजय चन्द्राकर ने बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना को पूरा करने में कितना समय लग जाएगा फिलहाल बताना मुश्किल है। लेकिन जल्द ही पूरा किया जाएगा। अजय चन्द्राकर ने जवाब मरवाही विधाकर अमित जोगी के सवाल के बाद दिया।

                       विधायक अमित जोगी के सवाल पर पंचायत मंत्री ने बताया कि मरवाही क्षेत्र में 17032 आवास स्वीकृत किए गए हैं। 8425 आवास पूर्ण कर लिए गए हैं। बाकी आवासों का निर्माण भी जल्द पूरा कर लिया जाेगा। फिलहाल बताया नहीं जा सकता है कि बाकी आवास का काम कब तक पूरा कर लिया जाएगा।

मंगलवार को विधानसभा में पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने जोगी के सवाल का जवाब दिया। विधायक अमित जोगी ने पंचायत मंत्री से पूछा कि मरवाही विधानसभा क्षेत्र में 1 जून 2018 तक कुल कितने परिवारों के आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत स्वीकृत हुए हैं। इनमें से कितने पूर्ण हुए हैं और कितना अपूर्ण। अपूर्ण आवास कब तक पूर्ण किए जाएंगे ?

            पंचायत मंत्री अजय चंद्राकर ने बताया की वित्तीय वर्ष 2016-17 में 4624 आवास स्वीकृत किए गए । इनमें से 4246 आवास पूर्ण कर लिए गए हैं। वर्ष 2017-18 में 4769 आवास स्वीकृत किए गए थे। 4179 आवास पूर्ण हो चुके हैं। वर्ष 2018-19 में 7639 आवास स्वीकृत किए गए। इसमें किसी भी आवास का कार्य पूर्ण नहीं हुए हैं। यह आवास कब तक पूर्ण होंगे इसकी समय सीमा बता पाना फिलहाल मुश्किल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *