सीडी कांडः रिंकू खनूजा मौत की SIT जाँच की माँग……. कांग्रेसियों ने फूंका सरकार का पुतला

बिलासपुर ।प्रदेश सरकार के मंत्री की कथित सीडी के मामले में रिंकू कनूजा की संदेहास्पद मौत की जाँच सर्वोचच् न्यायालय के न्यायाधीश की देखरेख में एसआईटी से कराने की माँग कोलेकर कांग्रेसियों ने मंगलवार को मुख्यमंत्री डॉ . रमन सिंह का पुतला दहन किया । जिसमें बड़ी संख्या में कांग्रेसी शामिल हुए।

मंगलवार  को दोपहर   नेहरू चौक में,ज़िला / शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का पुतला दहन किया गया हैं ।कांग्रेसियों का कहना है कि  रिंकू खनूजा जिससे सीडी कांड में सी बी आई द्वारा पूछताछ की जा रही थी और खनूजा पूरा सहयोग कर रहे थे ।  पर अचानक उसका शव फांसी के फंदे में लटका मिला । जिसे सरकार द्वारा आत्महत्या बताई जा रही है । जबकि परिजनों का कहना है कि यह आत्महत्या नही है । ये हत्या है । पर सरकार जांच न करा कर लीपापोती कर रही है। इस तरह  का अारोप लगाकर इसके विरोध में रमन सिंह का पुतला दहन  प्रदेश महामंत्री व शहर अध्यक्ष नरेन्द्र बोलर के संयुक्त नेतृत्वकर्ता किया गया हैं | अन्य 35-40 कार्यकर्ता उपस्थित रहे |

कांग्रेसियों की मांग है कि रिंकू खनूजा की हुई संदेहास्पद मौत की सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश की  देखरेख में SIT गठित कर जांच व दोषियों के खिलाफ के कड़ी कार्यवाही हो ।रमनसिंह सरकार द्वारा हत्यारों को संरक्षण दिये जाने के खिलाफ आज सभी पूरे प्रदेश में जलेगा मुख्यमंत्री रमन सिंह का पुतला दहन किया जा रहा है।  प्रदेश के मंत्री  के कथित सीडी कांड मामले में सीबीआई के द्वारा  पूछताछ के दौरान रेसीडेंट सी ब्लाक-402 श्याम नगर कैनाल रोड, गोकुल कॉम्प्लेक्स, रायपुर निवासी रिंकू खनूजा की हुई संदेहास्पद मौत हो गयी । सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश की  देखरेख में SIT गठित कर जांच और दोषियों के खिलाफ के कड़ी कार्यवाही की मांग व शासन द्वारा जांच के नाम पर खानापूर्ति करते हुये दोषियों को बचाने के प्रयास के विरोध में  3 जुलाई को पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का पुतला दहन किया जा रहा है।
प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने कहा कि बीजेपी सीबीआई का गलत इस्तेमाल कर रही है और कांग्रेस के लोगों को निशाना बनाय जा रहा है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ में भ्रष्टाचार चरम पर है। उन्हेने उदाहरण दिया कि चकरभाठा हवाई पट्टी के निर्माण में भ्रष्टाचार सामने आया है। जहां पर स्ट्रिप की चौड़ाई कम पाई गई है। ऐसे मामलों की जाँच सीबीआई से कराई जानी चाहिए। अभयनारायण राय बोले कि बीजेपी ने सीबीआई का इस्तेमाल गुजरात के चुनाव को देखते हुए किया था। चुनाव खतम होते ही सीबहीआी का रोल भी खतम हो गया है ।
इस मौके पर कांग्रेस के शेख नजरूद्दीन,महेश दुबे-टाटा, शैलेन्द्र जायसवाल,शेकर मुदलियार, जावेद मेमन,गोपाल दुबे, सीमा पाण्डेय, पार्षद अखिलेश बाजपेयी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *