पुराने बस स्टैंड मे मल्टी लेवल पार्किंग,डीपीआर के लिए बुलाये जाएंगे कंसल्टेंट


♦एमआईसी की बैठक में 9 एजेंडा पर हुई चर्चा,मल्टीलेवल पार्किंग डीपीआर के लिए बुलाए जाएंगे कंसल्टेंट
बिलासपुर।
बिलासपुर पुराने बस स्टैंड में प्रस्तावित मल्टीलेवल पार्किंग के लिए कंसल्टेंट बुलाए जाएंगे। सोमवार को नगर निगम दृष्टि सभाकक्ष में हुई मेयर इंन कौंसिल की बैठक हुई इसकी स्वीकृति दी गई। बैठक में 9 एजेंडा पर चर्चा करते हुूए सदस्यों ने करोड़ों के सड़क निर्माण और विकास कार्य को मंजूरी दी। एमआईसी की बैठक मेयर किशोर राय की अध्यक्षता में शाम 5 बजे शुरू हुई। इसमें सबसे पहले शहर की ट्रैफिक व्यवस्था में सुधार लाने के लिए पुराने बस स्टैंड में मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण करने स्टीमेंट तैयार किए गए। इसपर शासन ने मल्टीलेवल पार्किंग के लिए 12 करोड़ 17 लाख रुपए की प्रशासकीय स्वीकृति दी थी। शासन से प्रशासकीय स्वीकृति के बाद अब मल्टीलेवल पार्किंग निर्माण के लिए विस्तृत डीपीआर तैयार करना है, जिसके लिए कंसल्टेंट बुलाने आज एमआईसी ने मंजूरी दे दी है। मल्टीलेवल पार्किंग में एक समय में 72 कार पार्किंग किया जा सकता है।

कंसल्टेंट चार्ज के लिए रूप में 14 लाख 40 हजार रुपए का प्रावधान किया गया है। इसके लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया की जाएगी। इसके बाद प्रस्ताव क्रमांक 1 में जोन क्रमांक 1 के अंतर्गत वार्ड क्रमांक 8 से 14 में सड़क निर्माण, कांक्रीट नवीनीकरण के लिए पूर्व में 5 करोड़ 97 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई थी। इसमें कार्य की आवश्यकता को देखते हुए लागत में 25 प्रतिशत की वृद्धी की स्वीकृति दी गई। प्रस्ताव क्रमांक 2 वार्ड क्रमांक 1 से 7 तक कांक्रीट सड़क, कांक्रीट नवीनीकरण, नाली निर्माण व नाली मरम्मत के लिए पूर्व में 4 करोड़ 52 लाख की स्वीकृति थी, जिसमें भी कार्य की आवश्यकता को देखते हुए 25 प्रतिशत अतिरिक्त राशि की स्वीकृति दी गई।

प्रस्ताव क्रमांक 3 में राजकिशोर नगर क्षेत्र में सड़क निर्माण एवं नवीनीकरण कार्य के लिए 94 लाख 18 हजार रुपए की स्वीकृति दी गई। इसी तरह प्रस्ताव क्रमांक 4 के अंतर्गत राजकिशोर नगर में सड़क निर्माण, मरम्मत और नवीनीकरण के कार्यों के लिए दिए गए स्वीकृति की पुष्टि की गई। प्रस्ताव क्रमांक 5 में राजकिशोर नगर फेस-1 क्षेत्र में सीसी सड़क मरम्मत व आरसीसी गली निर्माण के लिए 72 लाख 53 हजार रुपए की स्वीकृति दी गई। इसी तरह वार्ड क्रमांक 36 में अधोसंरचना मद से 6 स्थानों पर फुटपाथ, नाला-नाली मरम्मत व निर्माण कार्य के लिए 60 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई।

इसी तरह समयपाल रामचंद्र राव की संविदा अवधि आगामी 30 सितंबर तक करने की सदस्यों में सहमति बनी। इसी तरह शासन के निर्देशानुसार जल आवर्धन के अंतर्गत विभिन्न कर्मचारियों के भुगतान, सेंट्रीफ्युगल पंप सेट्स मरम्मत, स्टैंड, सबमर्सिबल पंप, व टंकियों की शुद्धिकरण के लिए क्लोरिजन डोजिंग यूनिट आदि के लिए 151 लाख रुपए की स्वीकृति दी गई। इस दौरान एजेंडा से संबंधित महत्वपूर्ण जानकारी कमिश्नर श्री सौमिलरंजन चैबे ने दी। बैठक में सभापति अशोक विधानी, एमआईसी सदस्यरमेश जायसवाल, उदय मजुमदार, उमेशचंद्र कुमार, बंशी लाल साहू, प्रकाश यादव, श्याम साहू, रजनी सोनी, श मधुबाला टंडन, अंजनी कश्यप व निगम के सभी विभाग प्रमुख उपस्थित थे।

स्काई योजना के लिए लंगेगे टावर
शासन के निर्देशानुसार स्काई योजना के लिए शहर में टावर लगेंगे। इसमें से पांच जगहों को चिन्हांकित कर एमआईसी ने स्वीकृति दे दी है। स्वीकृति देने के बाद चिप्स द्वारा इन जगहों पर स्काई मोबाइल के लिए टावर लगाए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *