शिक्षाकर्मी संविलयनःवेतन विसंगति से नाराज वर्ग-3,विधानसभा सत्र के दौरान काली पट्टी लगाकर करेंगे काम

Shri Mi
3 Min Read

[wds id=”13″]
रायपुर।
वरिष्ठता शून्य करने, क्रमोन्नत वेतन नहीं देने, संविलियन में 8 वर्ष की बाध्यता लगाने सहित अनेक विसंगतियों से भरे संविलियन से नाराज प्रदेश के 1,24,000 वर्ग 03 तथा 30 हजार की संख्या में 8 साल से कम सेवा वाले शिक्षाकर्मी “विधानसभा के पूरे मानसून सत्र” के दौरान काली पट्टी लगाकर स्कूल में अपना ड्यूटी करते हुए राज्य सरकार को अपना विरोध दर्ज कराएंगे।छत्तीसगढ़ .वर्ग 03 संघर्ष मोर्चा” एवं “8 से कम संघर्ष समिति” के “प्रांतीय संयोजक सदस्य” एवं प्रांतीय कार्यकारिणी टीम के जाकेश साहू, अजय गुप्ता, शिव सारथी, इदरीश खान, मनीष मिश्रा, छोटे लाल साहू, सुखनन्दन यादव, जितेंद्र सिन्हा, ईश्वरी टण्डन, मुकेश रात्रे, उत्तम देवांगन, सुधीर शर्मा, अमृता गुप्ता, अश्वनी कुर्रे, पवन दुबे, अमित सिन्हा, ब्रजकिशोर निषाद, लोकेश साहू, विजय पांडे, अमृता राव सहित समस्त सदस्यों ने सर्व सम्मति से निर्णय पारित करते हुए संयुक्त बयान जारी कर बताया कि सरकार ने उनके साथ छल किया है। 2013 से राज्य शासन ने क्रमोन्नति वेतन को भूतलक्षी प्रभाव से मूलतः निरस्त कर दिया है। उन्हें पूरी उम्मीद थी कि संविलियन एवं सातवें वेतनमान को क्रमोन्नति सहित दिया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं किया गया है।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

वर्ग 03 के प्रत्येक शिक्षाकर्मी को आज हर माह 8 से 10 हजार का नुकसान उठाना पड़ रहा है। एक ही छत के नीचे काम कर रहे कर्मचारियों पर दो तरह का नियम लगाया गया है। राज्य सरकार नियमित शिक्षकों को आज 10 वर्ष में क्रमोन्नति दे रही है लेकिन शिक्षाकर्मियों को नहीं। ये सरकार की दोहरी नीति है जिससे शिक्षाकर्मियों में सरकार के प्रति काफी आक्रोश व्याप्त है। संविलियन और सातवें वेतन पश्चात यह खाई अब और बढ़ जाएगी तथा वर्ग 03 को अब हर माह 15 से 20 हजार का नुकशान होगा।

इसी प्राकार 8 साल से कम सेवा वाले शिक्षाकर्मियों को सरकार कुछ भी नहीं दे रही है जो सरासर अन्याय एवं गलत है अतः इनके विरोध स्वरूप प्रदेशभर के डेढ़ लाख शिक्षाकर्मी “विधानसभा के पूरे मानसून सत्र” के दौरान काली पट्टी लगाकर अपनी ड्यूटी करते हुए सरकार को अपना विरोध दर्ज कराएंगे। तथा संविलियन आदेश को संधोधन कर सभी शिक्षाकर्मियों के लिए क्रमोन्नति युक्त, विसंगति रहित संविलियन की मांग करेंगे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close