कांग्रेस का आरोपः छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल में अनियमितताओँ का बोलबाला

Shri Mi
3 Min Read

बिलासपुर।छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान परिषद कार्यालय रायपुर में अनियमितताओं का बोलबाला अपनी चरम सीमा में विद्यमान हो गया है। बरसो से मलाईदार पदों में पदस्थ अधिकारियों से भ्रष्टाचार की प्रमाणिकता के साथ शिकायत किए जाने के बावजूद अपने चहेतो के ऊपर कर्यवाई करने के बजाए निष्क्रियता के नये-नये कीर्तिमान बना रहे है ।  जिससे परिषद की विश्वसनीयता और पारदर्शिता दोनो पर ग्रहण लगता जा रहा है। शिकायतो के प्रकरणों पर कर्यवाई करने में आखिर क्यों कोताही बरती जा रही है। यही नही छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान परिषद के रजिस्ट्रार तो दस बरसो से ज्यादा समय से एक ही स्थान पर टिके हुए है जिनका की तबादला भी शासन और मेडिकल काउंसिल दिल्ली द्वारा नही किये जाने से सवालिया निशान लग गया है  ।जबकि मेडिकल काउंसिल मध्यप्रदेश में कई रजिस्ट्रार  बदले जा चुका है लेकिन छत्तीसगढ़ में ऐसा नही करना अपने आप मे चिंतनीय विषय बन गया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सीनियर मीडिया पैनलिस्ट एवं मीडिया प्रभारी विकास तिवारी ने खुलकर आरोप लगाया कि छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की शाखा के रूप में तब्दील दिकाई दे रहा है।  जहाँ बरसो से एक ही स्थान पर बैठे सरकारी अधिकारी एवं पदाधिकारी मेडिकल काउंसिल को विधिवत संचालित करने के बजाय अपना और अपने आरोपित चिकित्सक मित्रो को लाभान्वित कर रहे है । एक शिकायत के सुनवाई में एक विशेषज्ञ ने तकरीबन 140 और फर्जी सुपर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों को सूची मेडिकल काउंसिल को सौंपी थी ।  जो कि पूरे प्रदेश में गरीब मरीजो को खुलेआम लूट रहे है।

इनमें से बहुत से डॉक्टर सत्ताधारी दल और आरएसएस के स्वयंसेवक भी है।इस कारण छत्तीसग़ढ़ मेडिकल काउंसिल इन पर कार्यवाही करने से कतरा रही है।जबकि पुलिस और फॉरेस्ट के बाद सर्वाधिक लूट शायद स्वास्थ के क्षेत्र में होती है। पुराने जमाने की तरह अब न गरीबो के डॉक्टर मिलते है और न गरीब डॉक्टर मिलते है। आज कल डॉक्टरी करने वाले सभी करोड़पति ही मिलते है, भले ही उनकी डिग्री उच्च स्तर की न हो अथवा पूर्णत: फर्जी हो। एक मामले में छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल अभी तक ठीक से पता नहीं लगा पायी है कि सुपर स्पेशलिटी लिखने वाले डॉक्टर की डिग्री सही है क्या ? और क्या वह स्वयं को ऐसी उपाधि लिख रहे हैं । जिसका छत्तीसगढ़ मेडिकल काउंसिल को पता लगाने सालो बीत चुके है । लेकिन आज तक पता नही लग सका है।विकास तिवारी द्वारा एक शिकायत के उत्तर में जो कागज दस्तावेज उपलब्ध कराये गये हैं, उनसे उपर्युक्त प्रश्नों का समाधान नहीं मिलता। छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान परिषद (मेडिकल काउंसिल) में उक्त मामला बड़ा रहस्यमय हो गया है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close