कांग्रेस टिकट दावेदारों तक पहुंचा राहुल गांधी का संदेश..विजय ने बताया..रसूख दिखाने वालों को होगा नुकसान

BHASKAR MISHRA
3 Min Read

बिलासपुर–कांग्रेस भवन में जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण की बैठक हुई। प्रोजेक्ट शक्ति से कांग्रेसजनों को जोड़ने जिले में विशेष मुहिम चलाने का फैसला किया गया। जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी ने बताया कि पार्टी के संभावित उम्मीदवारों को क्षेत्र के कांग्रेस कार्यकर्ताओं को शक्ति में पंजीयन की अधिकतम संख्या दर्ज कराना होगा। इस दौरान केशरवानी ने प्राथमिक अनिवार्य शर्तों की जानकारी भी दी।

Join Our WhatsApp Group Join Now

                        25 और  26 जून को रायपुर में प्रदेश प्रभारी और प्रदेश कांग्रेस आला नेताओं के दिशा निर्देश के बाद बुधवार 27 जून को जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण कार्यालय में गहमा गहमी का माहौल देखने को मिला। जिला कांग्रेस ने जिले के सभी आठों ब्लाक अध्यक्षों से बैठक कर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के दिशा निर्देशों को सबके सामने रखा। जिला कांग्रेस अध्यक्ष विजय केशरवानी ने कहा कि प्रदेश से मिले निर्देशों को ब्लाॅक क्षेत्रों मे अक्षरशः पालन करना होगा।

             विजय केशरवानी ने बताया कि राहुल गांधी से कार्यकर्ताओं को सीधे जोड़ने वाले प्रोजेक्ट शक्ति का विस्तार करना हमारी प्राथमिकता है। उन्होने कहा कि ब्लाॅक अध्यक्षों को आगामी विधानसभा चुनाव के मद्दनेजर अपने क्षेत्र के संभावित उम्मीदवारों के साथ बैठक और समन्वय स्थापित कर प्रोजेक्ट शक्ति को विस्तार देना होगा।

                        बैठक में विजय ने कहा कि “प्रोजेक्ट शक्ति“ के माध्यम से कांग्रेस का आम कार्यकर्ता सीधे पार्टी के राष्टीय अध्यक्ष राहुल गांधी से संवाद करेगा। शक्ति पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को अपने राजनीतिक, सामाजिक कार्यक्रमों और अन्य गतिविधियों से सीधे हाई कमान को अवगत कराएंगे। इसके माध्यम से जहां कांग्रेस के उभरते हुए नेताओं को अपनी गतिविधियों को पटल में रखने का अवसर होगा। तो वहीं अपनी पहुंच और कूटनीति से टिकट की दौड़ में शामिल लोगों को भारी नुकसान भी होगा।

                     जिला अध्यक्ष ने बताया कि राहुल गांधी ने कांग्रेस को अधिक पारदर्शी लोकतांत्रिक बनाने के लिए प्रोजेक्ट शक्ति की शुरूआत की है। शक्ति प्रोजेक्ट से कार्यकर्ताओं को जोड़ने के लिए संबंधित कार्यकर्ताओं को अपने मोबाईल के मेसेज बाक्स में मतदाता एपिक कार्ड नम्बर लिख कर नंबर 7506006900 पर भेजना है। इसके बाद मोबाइल पर ही पंजीयन होने का मेसेज मिलेगा। प्रोजेक्ट को कार्यकर्ताओं तक पहुंचाने वाला कांग्रेस का संभावित उम्मीदवार एपिक नं. के बाद स्पेस देकर अपना मोबाईल नं. टाईप कर दे तो वह पंजीयन उसके माध्यम से होना गिना जाएगा।

              जिला कांग्र्रेस की उक्त आवश्यक बैठक में पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, जिला कांग्रेस के महामंत्री व प्रवक्ता अनिल सिंह चैहान, प्रवक्ता मो. जस्सास उपस्थित थे।

                 जिला कांग्रेस प्रवक्ता अनिल सिंह चौहान ने बताया है कि जिलाध्यक्ष विजय केशरवानी प्रोजेक्ट शक्ति की समीक्षा को लेकर जिला और ब्लाॅक स्तर पर शीघ्र ही मानिटरिंग कमेटी का गठन करेंगे। आगामी विधानसभा चुनावों के संभावित दावेदारों की परफारमेंस पर नजर रखेंगे।

close