दस हजार से अधिक परीक्षार्थी आजमाएंगे किस्मत…मीडिया प्रभारी ने बताया…परिचय पत्र देखने के बाद होगा प्रवेश

बिलासपुर—  पंडित सुंदरलाल शर्मा विश्वविद्यालय प्री बीएड और प्रीडीेएलएड परीक्षा समय सारिणी का एलान कर दिया गया है। परीक्षा का आयोजन 24 जून को दो पालियों में किया जाएगा। विश्वविद्यालय के जनसंपर्क अधिकारी दीपक पाण्डेय ने बताया कि प्री. डी.एल.एड. परीक्षा का आयोजन सुबह 10 से से 12 बजकर 15 मिनट के बीच किया जाएगा। इसी तरह 24 जून 2018 को ही प्री. बी.एड. परीक्षा का आयोजन दोपहर 2 से सवा चार बजे के बीच किया जाएगा।
                     दीपक पाण्डेय ने बताया कि विश्वविद्यालय अधिकार क्षेत्र में प्रवेश परीक्षा के कुल प्रवेश 23 केन्द्र बनाए गए हैं। बिलासपुर में 2, कोरबा,
जांजगीर, रायगढ़, कवर्धा, मुंगेली, जशपुर, अंबिकापुर, बैकुंठपुर, सुरजपुर, रायपुर, महासमुंद में एक एक केन्द्र में परीक्षा होगी।
             इसी तरह दुर्ग,धमतरी, राजनांदगांव, बलौदा बाजार, बालौद, बेमेतरा, गरियाबंद, जगदलपुर, दंतेवाड़ा और कांकेर में भी एक-एक परीक्षा केन्द्र बनाए गए हैं। दीपक ने बताया कि प्रवेश परीक्षा मे कुल 10 हजार से अधिक परीक्षार्थी बैंठेंगे। इसमें प्री.डी.एल.एड. परीक्षा के 3904 और प्री.बी.एड. परीक्षा के 6 से अधिक अभ्यर्थी शामिल होंगे।
                              विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बताया कि  सभी 23 परीक्षा केन्द्रों के लिये विश्वविद्यालय ने ‘पर्यवेक्षकों के नाम का एलान कर दिया है। प्रवेश पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से अपलोड़ किया जा सकता है। परीक्षा हाल में जरूरी पत्र के साथ वैध फोटो परिचय पत्र देखने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। प्रबंधन ने बताया कि विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद से बी.एड. पाठयक्रम के लिए 500 और डी.एल. एड. पाठयक्रम के लिए 2400 सीट मिले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *