ED ने विशेष अदालत में दायर की याचिका, माल्या की 12,500 करोड़ रु. की संपत्ति होगी ज़ब्त

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली।बैंक का पैसा लेकर विदेश भागे शराब कारोबारी विजय माल्या पर नकेल कसने के लिये प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मुंबई की विशेष अदालत का दरवाज़ा खटखटाया है।इस कानून के तहत ‘ भगोड़ा अपराधी ‘ घोषित करने और उसकी 12,500 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त करने के लिए मु्ंबई में अदालत का दरवाजा खटखटाया है। हाल ही में संशोधित किये गए कानून के तहत ईडी ने माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित करने और संपत्ति ज़ब्त करने के लिये अदालत में याचिका दायर की है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

यह अर्जी हाल ही में केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाया था जिसके तहत कर्ज लेकर भागे व्यक्ति से संबंधित सभी संपत्तियों को जब्त करने का एजेंसियों को अधिकार है। ईडी ने विजय माल्या से संबंधित लोगों की संपत्तियों को भी जब्त करने की अर्जी दी है।

अधिकारियों का कहना है कि नए कानून के तहत दायर याचिका में मांग की गई है कि माल्या और उससे जुड़ी सभी संपत्तियों को जब्त किया जाए। ईडी चाहता है कि माल्या की सभी संपत्ति जो उससे अपरोक्ष रूप से भी जुड़ी हैं वो भी जब्त की जाएं।याचिका में कहा गया है कि माल्या की संपत्ति का मूल्य करीब 12,500 करोड़ रुपये हैं, जिसमें अचल संपत्ति भी शामिल है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close