..छात्राओं के साथ युवा नेता मोनू ने कहा…उत्तर पुस्तिका जांच में भारी लापरवाही..छात्रहित में फिर हो कापियों की जांच

बिलासपुर– रायगढ़ केएमटी महाविद्यालय के छात्रों ने आज बिलासपुर विश्वविद्यालय का घेराव किया। इस दौरान कांग्रेस के नेताओं युवा नेताओं के साथ एनएसयूआई विंग ने भी विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। छात्रों ने युवा कांग्रेस नेता मोनू अवस्थी की अगुवाई में बीकाम द्वितीय वर्ष के मुख्य तीन प्रश्नपत्रों का फिर से मूल्यांकन करने को कहा। मोनू अवस्थी ने बताया कि छात्रों के उत्तर पुस्तिका की जांच में लापरवाही की गयी है। जिसके कारण ज्यादातर छात्र छात्राएं संबधित विषय में फेल हो गये हैं। यदि पुनर्जांच की मांग को नहीं माना गया तो छात्र संगठन विश्वविद्यालय का घेराव करने को मजबूर होगा।

                युवा कांग्रेस और छात्र नेता मोनू अवस्थी की अगुवाई में विश्वविद्यालय के छात्रों ने रायगढ़ के छात्रों ने बिलासपुर विश्वविद्यालय कुलसचिव का घेराव किया। मोनू अवस्थी ने बताया कि रायगढ़ स्थित शासकीय केएमटी महाविद्यालय का बीकाम द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम हतोत्साहित करने वाला है। केन्द्र क्रमांक 706 की अधिकांश छात्राओं को निगमीय लेखांकन,लागत लेखांकन और व्यावसायिक सांख्यिकीय के प्रश्न पत्रों में फेल कर दिया गया है। निश्चित रूप से परिणाम हतोत्साहित करने वाला है।

    विश्वविद्यालय प्रबंधन से मोनू अवस्थी के साथ अन्य छात्र नेताओं ने बताया कि जबकि छात्राओं का दावा है कि पेपर ठीक गया था। बावजूद इसके उन्हें तीनों विषयों में अनुत्तीर्ण किया गया। जाहिर सी बात है उत्तर पुस्तिका जांच में भारी लापरवाही की गयी है।

                    छात्रों के साथ मोनू अवस्थी ने कुलसचिव से बताया कि निराशाजनक परिणाम से महाविद्यालय के छात्रों में गहरी नाराजगी है। विश्वविद्यालय प्रबंधन से मांग है कि छात्राओं की कापियों का सही मूल्यांकन किया जाए। कापियों की फिर से जांच हो। किसी होनहार के साथ अन्याय ना हो। साथ ही लापरवाही के लिए कापी जांचने वाले के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई भी हो।

           अवस्थी ने कहा कि यदि छात्र हित में प्रबंधन ने उचित कदम नहीं उठाया तो विश्वविद्यालय का घेराव किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *