संविलयन फैसले में क्यों छला हुआ महसूस कर रहे शिक्षा कर्मी ? …. मंथन और रणनीति के लिए 23 जून को बुलाई बैठक

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर । शिक्षक पं./न.नि.मोर्चा के आंदोलन दौरान सरकार द्वारा बनाई गई हाई पावर कमेटी में आशा अनुरुप परिणाम नही दिख रहा है,अनेक खामिया नजर आ रही है,सही मायने में कहे तो आधा अधूरा परिणाम है।असल में ज्यादातर साथियों के लिए कुछ भी लाभ नही हो रहा है।08 वर्ष से कम वाले साथियों को संविलियन नही किया गया तथा वर्ष बंधन कर फूट डालों की नीति अपनाया गया है,वेतन विसंगति दूर करने ,सही निर्धारण करने कही उल्लेख नही है,वर्ग 03 के साथियों को समानुपातिक वेतन मान का लाभ नही दिया गया,क्रमोन्नति वेतनमान का प्रावधान नही है,वरिष्ठ शिक्षकों का वरिष्ठता का मापदंड व लाभ नही है,1जनवरी 2016से सातवें वेतन मान का लाभ नही है,न पेंशन का लाभ,न पेंडिंग अनुकम्पा पीडि़ त परिवार को तत्काल अनुकम्पा का प्रावधान किया गया इत्यादि तमाम समस्याओं से शिक्षाकर्मी आज पीडि़त व परेशान है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इस तरह की प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सहायक शिक्षक संघ  पंचायत के चंद्रदेव राय ( प्रांतीय संचालक – शिक्षक पंचायत / नगरीय निकाय मोर्चा ) ने कहा है कि उक्त समस्या को देखने पर प्रथम दृश्य में पता चलता है कि हमारे साथ छल हुआ है.।वही इसके पूर्व भी वर्ष बंधन का दु:ख हमने झेला है। वर्ग03की वेतन अंतर,क्रमोन्नति वेतन मान से बार बार अवगत कराने बाद भी छल बर्दास्त नही होगा।इसी तारतम्य में आगे की रणनीति बनाने मोर्चा के सभी ब्लाक,जिला,व प्रांत संचालक गण की अतिआवश्यक बैठक 23जून को दोपहर 1:00बजे रायपुर कलेक्टर गार्डन में बैठक आहूत की गई है है।जिसमें सभी से उपस्थित होने का अनुरओध किया गया है। उन्होने बताया कि इस दौरान तब तक कैबनेट की मसौदा व संक्षेपिका का भी अवलोकन /अध्ययन किया जाऐगा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close