शिक्षाकर्मियों के संविलयन का मुद्दा, छाया रहेगा इस बार शिक्षा सचिव की वीडियो कॉन्फ्रेंस में,इन एजेंडों पर होगी चर्चा

Shri Mi
2 Min Read

रायपुर।लोक शिक्षण संचालनालय इंद्रावती भवन से बुधवार को  सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर वीडियो कांफ्रेंसिंग में उपस्थित रहने कहा गया है। बता दें कि इस महीने की विभागीय वीडियो कांफ्रेंसिंग 23 जून को दोपहर 2:00 से 4:00 बजे तक रखी गई है।पत्र में कहा गया है कि जिला शिक्षा अधिकारियों के लिए पूर्व में प्रेषित विभागीय एजेंडे के साथ अतिरिक्त एजेंडे पर विस्तार से चर्चा शिक्षा सचिव द्वारा किया जाना है। इसके लिए जानकारी के साथ अपने जिले के NIC कक्ष में विकास खंड शिक्षा अधिकारी और स्थापना कक्ष से संबंधित अधिकारी कर्मचारी को स्वयं उपस्थित रहने कहा गया हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

लोक शिक्षण संचालनालय से जारी पत्र में जिन अतिरिक्त एजेंडो को शामिल किया गया है उनमें शिक्षक पंचायत/नगरी निकाय के सम्मेलन पर चर्चा।नियुक्त स्तर शिक्षक पंचायत/ नगरी निकाय संवर्ग की वरिष्ठता सूची का प्रकाशन। शिक्षक पंचायत/नगरीय निकाय संवर्ग के दावा आपत्ति उपरांत वरिष्ठता सूची का प्रकाशन। शिक्षक पंचायत/ नगरीय निकाय संवर्ग की जिला स्तर पर एकीकरण मुख्य कार्यपालन अधिकारी द्वारा प्रकाशन। शिक्षक पंचायत/नगरीय निकाय संवर्ग के सेवा पुस्तिका का संधारण। शिक्षक पंचायत संवर्ग/नगरीय निकाय के 6 वर्षों की अचल संपत्ति और गोपनीय चरित्रावली का संधारण।शिक्षक पंचायत संवर्ग/नगरीय निकाय के कर्मचारियों का एजुकेशन पोर्टल में संपूर्ण प्रविष्टि की स्थिति दर्शित करें उस पर चर्चा employee कोड, जन्मतिथि ,सेवा में आने का दिनांक ,प्रान नंबर, बैंक का नाम,IFSC कोड,खाता नंबर,आधार नंबर,पदोन्नति दिनांक,मोबाइल नंबर और फोटो अनिवार्यता अपडेट करें। शिक्षक पंचायत संवर्ग/नगरीय निकाय के ई कोष से वेतन आहरण की अद्यतन व्यवस्था पर चर्चा।अन्य एजेंडा सचिव महोदय की अनुमति से शामिल किया गया है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close