शिक्षाकर्मियों की मांगें जायज..भूपेश बघेल बोले-सभी मांगे पूरी करे सरकार

Shri Mi
1 Min Read

रायपुर।शिक्षाकर्मियों के मामले में मंत्रीमंडल की बैठक की पूर्व संध्या पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने कहा कि शिक्षा कर्मियों की मांगें वाजिब है और इन्हें पूरा किया जाना चाहिए। शिक्षाकर्मियों की मांग पूरा करने में उनके हितों के साथ-साथ, मान-सम्मान और प्रतिष्ठा का ध्यान रखा जाना चाहिए ताकि शिक्षाकर्मियों का संघर्ष सही अर्थों में सार्थक हो, सफलीभूत हो।

Join Our WhatsApp Group Join Now

10 वर्ष में एक क्रमोन्नति होनी चाहिए और मंत्रीमंडल के निर्णय में क्रमोन्नति की पात्रता रखने वाले सभी लोगों को इसका लाभ मिलना चाहिए। संविलियन की मांग पूरा करने का अर्थ उन्हें शासकीय शिक्षक बनाकर उनके समकक्ष वेतन भत्ते और सुविधाओं की मांग को पूरा करना है।

2005 के पहले के शिक्षाकर्मियों की जीपीएफ कटौती, शिक्षाकर्मी वर्ग तीन के समुचित वेतनमान, क्रमोन्नति और प्राचार्य के पद पर पर पदोन्नति, अंशदायी पेंशन योजना और सबको सातवां वेतनमान सहित शिक्षाकर्मियों की सभी मांगों को पूरा करने की प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने मांग की है।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close