250 से अधिक लोगों ने पेश की मानवता की मिशाल…आयोजकों ने कहा…रक्त है तो जीवन है

बिलासपुर— विश्व रक्तदाता दिवस पर सैकड़ों लोगों ने रक्तदान किया। संयुक्त रक्तदान आयोजन समिति ने रक्तदान शिविर में बढ़चढ़कर हिल्सा लेने के लिए लोगों के प्रति आभार जाहिर किया है। रक्तदान शिविर का आयोजन ठीक दस बजे सीएमडी चौक के पास एरीना एनिमेशन अकादमी में किया गया। ठीक बजे एनिमेशन अकादमी के डायरेक्टर संदीप गुप्ता और बैंकर्स क्लब के सचिव और वरिष्ठ पीएनबी प्रबंधक ललित अग्रवाल ने पहला और दूसरा डोनर बनकर आयोजन का आगाज किया।

                         सीएमडी चौक के पास स्थित एरिना एनिमेशन अकादमी में शहर के लोगों ने विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। मालूम हो कि एक दिन पहले शहर के विभिन्न सामाजिक सेवा संस्थान के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता में बताया था कि शहर में पहली बार संयुक्त अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान संदीप गुप्ता, पीएनबी प्रबंंधक ललित अग्रवाल,एसबीआई प्रबंधक एसबी सिंह.एकता बैंक से डाक्टर गिडवानी समेत कई लोगों ने शहर वासियों को रक्तदान शिविर में भाग लेने के लिए उत्साहित किया था। पदाधिकारियों और सामाजिक क्षेत्र में काम करने वाले सेवकों ने इस दौरान ब्लड डोनेशन के फायदों के बारे में भी जानकारी दी थी।

                     पत्रवार्ता के दौरान बताया गया था कि प्रदेश में पहली बार विभिन्न सामाजिक  संगठनों ने संयुक्त रूप से विश्व रक्तदाता दिवस पर रक्तदान शिविर लगाने का एलान किया है। 14 जून को ठीक 10 बजे एरिना एनीमेशन अकादमी में विशाल रक्तदान शिविर प्रारंभ किया गया । संदीप गुप्ता और ललित अग्रवाल ने पहले और दूसरे नम्बर पर रक्तदान कर लोगों को उत्साहित किया। साथ ही मानवता के लिए रक्तदान कर पुण्य कमाने को कहा।

        संदीप और ललित ने बताया कि संयुक्त शिविर का आयोजन फ़ैडरेशन क्रिकेट अकादमी, हैंड्स ग्रुप, इनडोर गेम्स अकादमी, बिलासपुर डिस्ट्रिक्ट टेबल टेनिस एसोसिएशन, यूथ छत्तीसगढ़ चेम्बर ऑफ़ कामर्स, टीचर्स हू इंस्पायर, जेसीसी एमबीए कोचिंग, बैंकर्स क्लब बिलासपुर, एरीना एनीमेशन और पिनाकल डिजाइन अकादमी ने एकता ब्लड बैंक के सहयोग से किया गया।

                   आयोजकों ने बताया कि शाम 7 बजे तक 250 से अधिक रक्तदाताओं ने रक्दान किया। रक्त परिक्षण भी कराया। डॉ. एस. के. गिडवानी, एस. बी. सिंह, ललित अग्रवाल, कार्यक्रम के संयोजक संदीप गुप्ता ने संयुक्त रूप से शिविर का विधिवत उद्घाटन किया।  कार्यक्रम के दौरान फौन्डेशन क्रिकेट अकादमी से प्रिंस भाटिया, हैंड्स ग्रुप के अविनाश आहूजा और अविनाश विधानी, छत्तीसगढ़ यूथ चेंबर आफ कामर्स से नवदीप अरोरा, इनडोर गेम्स अकादमी से त्रिपेन दत्ता ने लोगों को रक्तदान के लिए उत्साहित किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में एकता ब्लड बैंक तथा एरिना एनीमेशन के समस्त स्टाफ तथा छात्रों ने भरपूर समर्थन किया।

              शिविर में अविनाश आहूजा, नवदीप अरोरा, राकेश खिल्लन,  विजय शंकर मिश्रा, गिरधर प्रधान, किशन साहू, दुर्गेन्द्र सूर्यवंशी, अनिल पांडे, शुभम परमार, प्रभाकर राव, सचिन लखानी, नीतीश कुमार, आशिक खान, अपूर्व श्रीवास्तव, निशांत कौशिक, अभ्युदय कान्त,  दुष्यंत कुमार, मुरली शर्मा समेत कई नामी गिरामी चेहरों ने रक्तदान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *