महाप्रबंध सोईन ने कहा…संगठन और कर्मचारियों ने बनाया नम्बर वन…गंभीरता से करेंगे मुद्दों का निराकरण

बिलासपुर—दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन की अध्यक्षता में दो दिवसीय जोनल पीएनएम की बैठक 14 जून को खत्म हुई। बैठक में रेलवे संगठन के मान्यता प्राप्त यूनियनों, एसोसिएशन के प्रतिनिधियों और प्रबंधन के बीच विचार विमर्श किया गया। संगठन की उत्पादकता और कार्यप्रणाली में गुणात्मक को लेकर चर्चा हुई। बैठक में अपर महाप्रबंधक अनिल कुमार समेत सभी विभागों के प्रमुख के अलावा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मेन्स काग्रेस के महासचिव के, एस, मूर्ति, अध्यक्ष तपन चटर्जी के अलावा मेन्स कांग्रेस यूनियन के सभी प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

                                       जोन प्रबंधन ने बताया कि दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मेन्स काग्रेस ने रेलवे अस्पताल की समस्याओं, बुधवारी बाजार और रेलवे कालोनी सफाई व्यवस्थाको पुरजोर तरीके से उठाया। रोड साइड स्टेशन की समस्या, रेल कॉलोनी की सुरक्षा व्यवस्था, रेलवे आवास की मरम्मत रखरखाव, रनिंग स्टाफ की समस्याओं पर चर्चा की। इसके अलावा प्रशिक्षण केंद्र के उन्नयन के मुद्दे को भी उठाया। पदाधिकारियों ने जीडीसीई के तहत खाली पदों को भरने अधिसूचना जारी किए जाने की मांंग की।

                             बैठक को महाप्रबंधक श्री सुनील सिंह सोइन सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर तुरंत निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। ज्वलंत मुद्दों को प्रशासन के संज्ञान में लाने के लिए सोइन ने सभी को धन्यवाद दिया। उन्होने कहा कि कर्मचारी कल्याण रेलवे की सर्वोच्च प्राथमिकता में  है। महाप्रबंधक सोईन ने कहा कि किसी भी संगठन की शक्ति उसके कर्मचारी होते हैं। कर्मचारियों के मनोबल का संगठन की तरक्की पर प्रभाव डालता है। यह जोन यदि सभी आयामों में नंबर 1 है, तो इसमें दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मेन्स काग्रेस के पदाधिकारी और दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कर्मचारियों का सबसे बड़ा योगदान है। चाहे लदान की बात या फिर ट्रेनों और स्टेशनों की साफ सफाई की बात ही हो। रेल यात्रियों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने की चुनौतियों से लेकर कठिन परिस्थितियों में रेल परिचालन तक…सबके पीछे कर्मचारियों की मेहनत और लगन है।

             बैठक में दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मेन्स काग्रेस महासचिव के, एस, मूर्ति ने कहा दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे की प्रगति में कर्मचारी यूनियन हर संभव मदद और सहयोग करेगा।

                दो दिवसीय बैठक में प्रधान मुख्य कार्मिक अधिकारी पी.सी.नायक ने महाप्रबंधक सुनील सिंह सोइन समेत सभी अधिकारियों और यूनियनों के पदाधिकारियों का स्वागत किया । मुख्य कार्मिक अधिकारी (आई आर) दीपक कुमार गुप्ता ने स्लाईड के माध्यम से दक्षिण पूर्व मध्य रेेलवे को हासिल अब तक की उलब्घियों पर पर प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *