निकाय मंत्री अमर ने किया पीएम मोदी का स्वागत,गर्मजोशी से मिले दोनों नेता,स्वास्थ्य मंत्री समेत सभी का सीएम ने कराया परिचय


रायपुर/बिलासपुर।
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का रायपुर के माना स्थित स्वामी विवेकानंद विमानतल पहुंचे,जहां मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उनका आत्मीय स्वागत किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत करने प्रदेश के मुखिया डॉक्टर रमन सिंह समेत उनके केबिनेट मंत्री भी हेलीपैड पहुंचे।इस दौरान मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह ने अपने कैबिनेट मंत्रियों का प्रधानमंत्री से कराया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी से मिले।मुलाकात के दौरान सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाणिज्य एवं नगरी निकाय मंत्री अमर अग्रवाल से हाथ मिलाया और अन्य जानकारियों पर चर्चा की।निकाय मंत्री अमर अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना हमेशा एक नई उर्जा प्रदान करती है। उनसे मिलने तथा बातचीत के बाद एक सकारात्मक उर्जा का प्रवाह स्वमेव ही प्रवाहित होने लगती है। आज पीएम के भिलाई आगमन पर स्वागत का अवसर प्राप्त हुआ।विमानतल पर खाद्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी  पुन्नूलाल मोहले,स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर,गृहमंत्री रामसेवक पैकरा,वन मंत्री महेश गागड़ा, श्रम मंत्री भैयालाल राजवाड़े,रायपुर के लोकसभा सांसद रमेश बैस,राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग के अध्यक्ष नंदकुमार साय, छत्तीसगढ़ राज्य पाठ्य पुस्तक निगम के अध्यक्ष एवं विधायक देवजी भाई पटेल, रायपुर उत्तर के विधायक श्रीचंद सुंदरानी, आरंग के विधायक नवीन मारकण्डेय,छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग के अध्यक्ष कमलचंद्र भंजदेव, प्रदेश सरकार के मुख्य सचिव अजय सिंह, पुलिस महानिदेशक ए.एन.उपाध्याय,पुलिस महानिरीक्षक प्रदीप गुप्ता,कलेक्टर ओ.पी. चौधरी, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमरेश मिश्रा तथा शासन प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।प्रधानमंत्री नया रायपुर स्थित एनआरडीए भवन पहुंचे, जहां उन्होंने एकीकृत कमाण्ड एवं नियंत्रण केन्द्र का लोकार्पण किया और मुख्यमंत्री के साथ भिलाई नगर के लिए रवाना हो गए।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के संक्षिप्त प्रवास के दौरान भिलाईनगर की विशाल आमसभा में अपने भाषण की शुरूआत छत्तीसगढ़ी भाषा में की। उन्होंने ‘जय जोहार’ कहकर जनता का अभिवादन और अभिनंदन किया।प्रधानमंत्री ने छत्तीसगढ़ी भाषा में ही अपने भाषण का समापन भी किया।प्रधानमंत्री मोदी ने उद्बोधन के प्रारंभ में जनता का अभिनंदन करते हुए कहा-दाई, दीदी, सियान, जवान, संगी, जहुरिया अउ नोनी-बाबू मन ला जय जोहार। भिलाई स्टील प्लांट छत्तीसगढ़ महतारी के कोरा के अनमोल रतन हे। ये ह छत्तीसगढ़ महतारी के परताप के चिन्हारी हे। उन्होंने भाषण के अंत में कहा-मैं जब-जब छत्तीसगढ़ आथां, तब-तब इहां नवा-नवा काम-बुता, देख बर मिलथे। इही कारण ले इहां के विकास होवत हे।प्रधानमंत्री मोदी ने कहा- नया छत्तीसगढ़ वर्ष 2022 के पहले नये भारत का मार्ग प्रशस्त करेगा। प्रधानमंत्री ने जनता को बताया कि केन्द्र सरकार ने देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले आदिवासी स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के सम्मान में हर राज्य में संग्रहालय बनाने का निर्णय लिया है। उन्होंने भिलाई में हुए आत्मीय सम्मान का उल्लेख करते हुए कहा कि आज यहां देश के हर राज्य की संस्कृति के दर्शन हुए। एक लघु भारत देखने को मिला। देश की एकता का दृश्य मैंने देखा। भिलाईनगर का और आप सब का आभार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *