छत्तीसगढ़ का पहला म्युजिक डोम कोन्हेर गार्डन में…काम शुरू…वाद्य कलाकारों को मिलेगा मंच

बिलासपुर।कोन्हेर गार्डन में प्रदेश का पहला म्यूजिकल डोम का निर्माण शुरू हो गया है। बुधवार की शाम मेयर किशोर राय व वार्ड के जनप्रनिधियों ने कार्य का विधिवत भूमिपूजन किया। आने वाले कुछ माह में कोन्हेर गार्डन में म्यूजिकल डोम से शहर के वाद्य कलाकारों के लिए मंच और नशे की लत में आए युवाओं को नशामुक्ति के लिए माध्यम मिलेगा।नगरीय प्रषासन मंत्री अमर अग्रवाल के निर्देश पर  शहर के वाद्य कलाकरों को मंच देने व नशे की लत से युवाओं को मुक्त करने के लिए म्यूजिकल डोम का स्टीमेंट तैयार किया गया। स्टीमेंट तैयार करने के बाद विधिवत इसके लिए टेंडर प्रक्रिया की गई। अब यह मूर्त रूप लेने जा रहा है।

मेयर ने कहा कि भूमिपूजन के बाद इसका निर्माण कार्य शुरू हो गया है। निर्माण पूर्ण होने पर यह शहर के लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहेगा।

साढ़े आठ लाख की लागत से म्यूजिकल डोम का निर्माण होगा। निगम आयुक्त सौमिलरंजन चौबे ने बताया कि डोम की ड्राइंग व डिजाइन इस तरह से तैयार किया गया है कि यहां आवाज बहुत ही साफ तरह से रिफलेक्ट होगी। जाहिर सी बात है यहां वाद्य यंत्रों या फिर किसी भी तरह की मधुर स्वर को बहुत साफ तरह से ईको मिलेगा। इस म्यूजिकल डोम से युवाओं व कलाकारों को जोड़ने के लिए निगम प्रशसन की ओर से एक्सपर्ट की टीम तैयार करने की भी योजना है।

यहां ऐसे युवाओं को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा जो खासकर तनावग्रस्त या फिर नशे की लत से ग्रसित हो। यहां म्यूजिक के माध्यम से ऐसे लोगों को सामान्य जीवन जीने और म्यूजिक से तनाव दूर करने प्रेरित किया जाएगा। भूमिपूजन कार्यक्रम में वार्ड पार्षद अंजनी कष्यप, लक्ष्मीनारायण कष्यप व निमग के अधिकारी व ठेकेदार व वार्ड वासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *