दिल्ली-NCR में ‘खतरनाक’ स्तर पर पहुंची एयर क्वालिटी,बारिश नहीं हुई तो हालत और होगी खराब

Shri Mi
1 Min Read

[wds id=”13″]
Meteorological Department Warnings, Storms And Heavy Rain Warnings,नई दिल्ली-
दिल्ली और एनसीआर एक बार फिर प्रदूषण की गिरफ्त में आ गया है। इस बार हवा की क्वालिटी बेहद ‘खतरनाक’ स्तर पर पहुंच गई है।जानकारी के मुताबिक, सिंध, बलूचिस्तान और अफगानिस्तान से होते हुए राजस्थान की ओर से आ रही हवा के कारण मंगलवार को दिल्ली-एनसीआर में धूल छा गई और विजिबिलिटी भी कम हो गई।मौसम विभाग के अधिकारियों का कहना है कि इसी वजह से हवा की क्वालिटी खराब स्तर पर पहुंच गई है। अगले कुछ दिनों तक ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी या इससे ज्यादा खराब होने की भी आशंका है।AQICN के मुताबिक, बुधवार सुबह दिल्ली के आरके पुरम इलाके में एयर क्वालिटी 660 और ओखला-2 में 738 दर्ज की गई, जो बेहद खतरनाक स्तर है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सेहत पर बुरा असर
मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि जब तक बारिश या हवाओं की दिशा नहीं बदलती, राहत मिलना मुश्किल है। अगर हवा की स्पीड कम हुई तो प्रदूषण नीचे आ जाएगा। ऐसे में सेहत पर बुरा असर होगा। इस दौरान सांस लेने में और फेफड़ों में भी दिक्कत हो सकती है।IMD के अनुसार, 16-17 जून को बारिश होने की संभावना है। इसके बाद ही लोगों को गर्मी और प्रदूषण से राहत मिलेगी।

Share This Article
By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close