मोदी के चैलेंज पर बोले कुमारस्वामी,फ़िलहाल कर्नाटक की फिटनेस को लेकर ज़्यादा चिंतित

नई दिल्ली-कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने बुधवार को पीएम मोदी का फिटनेस चैंलेज स्वीकार करते हुए उनसे राज्य के फिटनेस के लिए सहयोग देने की अपील की है।कुमारस्वामी ने ट्विटर पर पीएम मोदी के फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए लिखा, ‘प्रिय नरेंद्र मोदी जी, मैं काफी प्रसन्न हूं कि आपने मेरे सेहत को लेकर चिंता जताई। मैं समझता हूं कि किसी भी व्यक्ति के लिए शारीरिक रूप से फिट होना बेहद ज़रूरी है और आपके इस मक़सद का मैं समर्थन करता हूं। योगा-ट्रेड मिल जैसे वर्कआउट मैं हर रोज़ करता हूं। फ़िलहाल मैं कर्नाटक के फिटनेस को लेकर ज़्यादा चिंतित हूं और आपसे सहयोग की उम्मीद करता हूं।’गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली द्वारा ऑनलाइन फिटनेस चैलेंज को स्वीकार करते हुए योगा का एक वीडियो साझा किया है।

मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘मेरे सुबह व्यायाम करने के क्षण यह रहे। मैं योग के अलावा पंचतत्वों या प्रकृति के पांच तत्व – पृथ्वी, जल, अग्नि, वायु, आकाश से प्रेरित एक ट्रैक पर चलता हूं। यह मन को बेहद तरोताजा कर देने वाला है। मैं श्वसन क्रिया का अभ्यास भी करता हूं। हैशटैगहमफिटतोइंडियाफिट।’जिसके बाद प्रधानमंत्री ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी, टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों को फिटनेस चैलेंज दिया है।

मोदी ने कहा, ‘मैं हैशटैगफिटनेस चैलेंज के लिए इन लोगों को खुशी के साथ नामांकित कर रहा हूं: कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी। भारत की गौरव और 2018 कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए सबसे ज्यादा पदक जीतने वाले विजेताओं में से एक मनिका बत्रा। बहादुर आईपीएस अधिकारियों की बिरादरी, खासकर 40 से ज्यादा उम्र के अधिकारी।’बत्रा ने इस साल की शुरुआत में आस्ट्रेलिया के गोल्डकोस्ट में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स में दो स्वर्ण पदक सहित चार पदक जीते थे।ऑनलाइन फिटनेस कैंपेन को पिछले महीने सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिह राठौड़ ने शुरू किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *