शराब के साथ पकड़ाए ढाबा संचालक…रतनपुर पुलिस की कार्रवाई…दोनों आरोपी पहुंच गए सेन्ट्रल जेल

बिलासपुर— रतनपुर पुलिस ने थाना क्षेत्र के दो अलग अलग जगहों में छापामार कार्रवाई कर चोरी छिपे शराब बेचने वाले दों  ढाबा संचालकों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों को आबकारी एक्ट के तहत कार्रवाई कर जेल भेज दिया है। कार्रवाई में पुलिस को अलग अलग ब्रांड के शराब मिले हैं। इसके अलावा दोनों ठिकानों से रूपयों भी जब्त हुए हैं।

                    वरिष्ठ पुलिस कप्तान आरिफ हुसैन शेख के निर्देश पर रतनपुर पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर दो अलग अलग ढाबों से अलग-अलग ब्रांड के शराब बरामद किया है। पुलिस को जानकारी मिल रही थी कि सचिन ढाबा बेलतरा और ठाकुर ढावा जाली में ग्राहकों की मांग पर चोरी छिपे शराब की बिक्री होती है। बाहर के लोग भी शराब खरीदने आते हैं।

एसपी के निर्देश पर रतनपुर थाना प्रभारी कपिल चन्द्रा ने जवानों के साथ बीती रात ठाकुर ढाबा में दबिश दी। जाली गांव स्थित ठाकुर ढाबा में पुलिस के जवान ग्राहक बनकर पहुंचे। शराब पीने की मांग की। इसी दौरान सिविल ड्रेस में मौजूद जवानों ने शराब परोसने के पहले ही धावा बोल दिया। पुलिस को संतरे रंग के झोले से 34 पाव देशी प्लेन के अलावा अन्य ब्रांड के शराब जब्त करने में सफलता मिली। 1700 रूपये भी जब्त किए। ढाबा संचालक लक्ष्मी नारायण ऊर्फ राजू ठाकुर पिता अमर सिंह ठाकुर उम्र 34 के खिलाफ आबकारी एक्ट की धारा 34(2) के तहत गिरफ्तार कर उचित प्रक्रिया के बाद जेल भेज दिया ।

                          इसी तरह 12 जून को कपिल चन्द्रा की टीम ने बेलतरा स्थित सचिन ढाबा में भी दबिश दी। यहां भी पुलिस जवान खरीदार बनकर गए। सिविल ड्रेस में मौजूद जवान ने ढाबा संचालक से शराब की मांग की। ढाबा संचालक सचिन कश्यप पिता ईश्वर कश्यप उम्र 32 साल ने शराब एक झोले में छिपाकर रखा था। पुलिस ने धावा बोलकर शराब के झोले को जब्त कर लिया। ढाबा संचालक को भी धर दबोचा। पुलिस को झोले से आईकॉन और गोवा स्पेशल व्हिस्की जैसी महंगी शराब को जब्त कर ढाबा संचालक सचिन कश्यप को गिरप्तारी की।

                           सचिन कश्यप को पुलिस प्रशासन ने आबकारी एक्ट की धारा 32(2) के तहत जरूरी कानूनी कार्रवाई के बाद लक्ष्मीनारायण के साथ 12 जून को सेन्ट्रल जेल भेज दिया है।

                       मामले में पुलिस कप्तान ने कहा कि अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जाएगा। जरूरी कार्रवाई भी की जाएगी। शराब की अवैध बिक्री करने वालों की सूचना देने वालों का नाम गुप्त रखा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *