लिंगियाडीह की बिरकोना पर धमाकेदार जीत…अनिल,धरमजीत और ऋचा ने किया सम्मान..विजेता को मिली ट्रॉफी

बिलासपुर–जनता कांग्रेस बेलतरा विधानसभा विधायक प्रत्याशी अनिल टाह के सौजन्य से सेमरताल के धानमंडी स्टेडियम में विधानसभा स्तरीय रात्रिकालीन टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता खेल महोत्सव का आयोजन किया गया। फायनल मुकाबला 10 जून रविवार को लिंगियाडीह और बिरकोना के बीच खेला गया। टूर्नामेंट के सभी मैच 8-8 ओवर के खेले गए। लिंगियाडीह टीम ने फायनल मुकाबले में बिरकोना को हराकर खिताब पर कब्जा किया। पुरस्कार वितरण समारोह में पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत और रिचा जोगी ने खिलाड़ियों का सम्मान किया। अनिल टाह समेत दोनों नेताओं ने खिलाड़ियों को खेल भावना के साथ निरंतर आगे बढ़ने की शुभकामनाएं दी।
                           जनता कांग्रेस नेता बेलतरा विधानसभा प्रत्याशी अनिल टाह के प्रयास से पिछले कुछ दिनों से सेमरताल धानमण्डी में 8-8 ओवर का रात्रिकालीन क्रिक्रेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। खेल महोत्सव क्रिकेट टूर्नामेंट में बेलतरा विधासभी की एक दर्जन टीमों ने हिस्सा लिया। 10 जून को फायनल मुकाबला बेलतरा विधानसभा क्षेत्र के लिंगियाडीह और बिरकोना टीम के बीच खेला गया।
                     लिंगियाडीह टीम ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बिरकोना टीम पहले बैटिंग करते हुए 56 रन बनाकर लिंगियाडीह को 57 रन का टारगेट दिया। बिरकोना की तरफ से आनंद ने 9 बाॅल में 3 छक्का और 2 सिंगल की मदद से सबसे ज्यादा 20 रन बनाए। लिंगियाडीह के तरफ से रघु ने घातक गेंदबाजी करते हुए 1 ओवर में 4 रन देकर 3 विकेट लिए।
                लक्ष्य का पीछा करते हुए लिंगियाडीह ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए मात्र चार ओवर में 57 रन बनाकर खिताब पर कब्जा कर लिया। लिंगियाडीह की तरफ से संजू ने 11 बाॅल में 3 छक्के और 3 सिंगल की मदद से 21 रन बनाए। बिरकोना के ओपनर गेंदबाज बृज ने पहले ही ओवर में लिंगियाडीह के 2 मुख्य बल्लेबाज रामजी और नानू को आउट किया। लिंगियाडीह टीम के बल्लेबाज निक्की और संजू ने 16 बाॅल में 38 रन की साझेदारी कर मैच को अपने पक्ष में किया।
                 रात्रिकालीन टेनिस बाॅल क्रिकेट प्रतियोगिता-2018 ‘‘बेलतरा खेल महोत्सव’’ के मुख्य अतिथि रिचा जोगी और धरमजीत सिंह ने खिलाड़ियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। अनिल टाह समेत दोनो अतिथियों ने खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया। अतिथियों ने सेमरताल और गतौरी के 10 वीं, 12 वीं टाॅपर छात्र-छात्राओं को मोमेन्टो के साथ मेडल प्रदान किया।अनिल टाह,धरमजीत सिंह और ऋचा जोगी ने खिलाड़ियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।
               बेलतरा खेल महोत्सव का शुभारंभ 20 मई 2018 को किया गया था। क्रिकेट प्रतियोगिता में बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से 90 गांव और 7 नगर पालिक निगम निगम वार्ड को मिलाकर कुल 97 टीमों ने हिस्सा लिया। बेलतरा खेल महोत्सव के संयोजन सौरभ राय, तकनीकी अधिकारी मनीष सक्सेना और प्रतियोगिता समन्वयक अतुल सिंह ने टूर्नामेंट में अपनी भूमिका का निर्वहन किया। प्रतियोगिता में कमेंट्री देवेन्द्र पाठक ने किया। प्रतियोगिता में अम्पायरिंग की भूमिका में प्रफुल्ल मसीह और जावेद अली ने योगदान दिया।
                  समापन समारोह में बेलतरा विधानसभा क्षेत्र से जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के समस्त प्रकोष्ठों के पदाधिकारी, कार्यकर्ता विशेष रूप से मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *