छत्तीसगढ़ की सभी 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी…. सरकार बनाने का भी दावा…

बिलासपुर ।  आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में पूरे 90 सीटों पर चुनाव लड़ेगी  । यह बात दिल्ली सरकार के सलाहकार और आम आदमी पार्टी चुनाव प्रभारी  छत्तीसगढ राकेश सिन्हा ने कही  । राकेश सिन्हा ने बताया कि भारत की सबसे धनी जमीन  छत्तीसगढ़ की है । बावजूद इसके यहां सर्वाधिक गरीब लोगों का रहना होता है ।  पिछले 15 सालों से एक पार्टी सरकार में है ।  लेकिन गरीबी का ग्राफ उससे कहीं ज्यादा बढ़ा है ।
राकेश सिन्हा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में स्वास्थ बिजली पानी और भ्रष्टाचार की सबसे बड़ी समस्या है  । शायद यही कारण है की अमीर  प्रदेश की सबसे ज्यादा गरीब जनता यहीं रहती है  । सवाल जवाब के दौरान दिल्ली सरकार सलाहकार राकेश सिन्हा ने कहा कि पिछले 1 साल से आम आदमी पार्टी की प्रदेश इकाई जनता के बीच लगातार काम कर रही है ।  मंडल स्तर और  बूथ स्तर पर जनता से मुलाकात कर रही है ।  विधानसभावार प्रत्याशियों को टास्क दिया गया है ।  कुछ सूचना दी गई है  । आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता लगातार टास्क और सूचियों पर काम कर रहे हैं ।  उसका विश्लेषण संगठन के उच्च स्तर पर किया जा रहा है  । प्रत्याशियों का जनता से सीधा संवाद है । उन्होने कहा कि  दावा कर सकता हूं कि आम आदमी पार्टी छत्तीसगढ़ में सरकार बनाएगी  ।
राकेश सिन्हा ने बताया कि मैं प्रतिदिन 300 से 400 किलोमीटर की विधानसभा में दौरा कर रहा हूं  । फीडबैक भी मिल रहा है कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी से जनता परेशान है  । आम आदमी पार्टी के प्रति उनमें बहुत उम्मीद जगी है ।  आम आदमी पार्टी की प्रदेश कार्यकर्ताओं की संख्या लगातार बढ़ रही है ।  बेरोजगारी पर राकेश सिन्हा ने कहा सुनकर आश्चर्य होता है कि पिछले 15 सालों में यह बेरोजगारों का ग्राफ बढ़ा है  । 22 लाख पंजीकृत बेरोजगारों की संख्या छत्तीसगढ़ में है ।  न जाने अपंजीकृत बेरोजगारों की संख्या कितनी होगी  । इसका केवल अनुमान ही लगाया जा सकता है  । राकेश सिन्हा ने बताया कि छत्तीसगढ़ में रुपयों की कमी नहीं है  । खनिज की कमी नहीं है  । बावजूद इसके यहां लोगों  को बेहतर स्वास्थ सुविधाएँ नहीं मिल पा रही हैं।  आए दिन कोई ना कोई कांड सुनाई देता है ।  स्कूलों की भी स्थिति अच्छी नहीं है  । शिक्षा का स्तर बहुत गिरा हुआ है  । बिजली बनाने वाले राज्य के लोगों को देश की सबसे महंगी बिजली दी जाती है ।  जबकि दिल्ली सरकार छत्तीसगढ़ से बिजली खरीदी है  । वहां बिजली की दरें  छत्तीसगढ़ से कम है। किसानों के साथ पिछले 15 सालों से धोखा  हो रहा है  । सूखा राहत राशि दी गई है ।  फसल बीमा योजनाओं का लाभ  नहीं मिल रहा है ।  धान का समर्थन मूल्य नहीं दिया जा रहा है ।  किसान आत्महत्या के लिए मजबूर हैं ।य़
तखतपुर मरवाही क्षेत्र में किसानों और आदिवासियों की जमीन को कब्जा किया जा रहा है ।  लेकिन मुआवजा अभी तक नहीं दिया गया है । उन्होने बताया कि आमआदमी पार्टी के  प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया गया है  । 18 तारीख को कुछ और प्रत्याशियों के नाम की घोषणा होगी  । बाकी बचे प्रत्याशियों के नाम का ऐलान चुनाव के पहले कर दिया जाएगा ।  एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा हम यहां सिर्फ उपस्थिति दर्ज कराने नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ की सरकार बनाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं ।  इस दौरान उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे को भी उठाया  । राकेश सिन्हा ने बताया कि जीएमआर कंपनी छत्तीसगढ़ में बिजली देना चाहती है ।  लेकिन भारी मांगे जाने के कारण उसने कदम वापस ले लिया है  । छत्तीसगढ़ चुनाव प्रभारी ने कहा चुनाव में हमारा मुख्य मुद्दा किसान -युवा- स्वास्थ्य -बिजली जैसी समस्याएं होंगी ।  हम अपने संपर्क अभियान के दौरान युवाओं से वादा करते हैं कि आम आदमी पार्टी की जैसे ही सरकार बनेगी हर युवाओं को काम मिलेगा किसानों को न्याय मिलेगा ।  प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर होगी ।
प्रेस वार्ता में बिल्हा प्रत्याशी  सरदार जसवीर चावला , प्रदेश सह संगठन मंत्री सूरज उपाध्याय, तखतपुर आम आदमी प्रत्याशी अनिल सिंह बघेल, बेलतरा आम आदमी प्रत्याशी अरविंद पांडे और मस्तूरी आम आदमी प्रत्याशी लक्ष्मी टंडन विशेष रूप से मौजूद थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *