NDA में रार, RLSP ने की उपेंद्र कुशवाहा को CM उम्मीदवार बनाने की मांग

नईदिल्ली।पटना में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की तरफ से सहयोगी दलों के लिए आयोजित डिनर से पहले बिहार में एनडीए का चेहरा कौन, को लेकर सियासी घमासान तेज होता दिख रहा है।बीजेपी के महाभोज में एनडीए (राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन) के सहयोगी दल राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के नेता उपेंद्र कुशवाहा के शामिल नहीं होने के बाद उनकी पार्टी ने नीतीश कुमार की दावेदारी को लेकर सवाल उठाया है।राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नागमणि ने कहा कि अगर बिहार में एनडीए को जीतना है तो उसे उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाना होगा।

उन्होंने कहा, ‘हम मौजूदा स्थिति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नहीं है लेकिन एनडीए नीतीश कुमार को चेहरा बनाकर चुनाव नहीं जीत सकती।’

नागमणि ने कहा, ‘अगर बिहार में एनडीए को लोकसभा और विधानसभा चुनाव जीतना है तो उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री बनाना होगा।’नागमणि का यह बयान वैसे समय में सामने आया है, जब जनता दल यूनाइटेड (जेडी-यू) पहले ही 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर एनडीए की बैठक से पहले नीतीश कुमार को मुख्य चेहरा बनाने की घोषणा कर चुकी है।

जेडी-यू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) का प्रमुख चेहरा होंगे लेकिन गठबंधन को नीतीश कुमार के काम को आगे कर ही बिहार में जनता से वोट मांगना पड़ेगा।जनता दल-यूनाइटेड (जेडी-यू) हालांकि साफ कर चुकी है कि राष्ट्रीय स्तर पर चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर ही लड़ा जाएगा।

बता दें कि करीब 8 साल बाद एनडीए के नेताओं का इतने बड़े स्तर पर एकसाथ जुटना हो रहा है। पटना के ज्ञान भवन में होने वाले इस कार्यक्रम में एनडीए के घटक दलों के नेताओं का संबोधन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *