NTPC सीपत में मनाया गया विश्व पर्यावरण दिवस

Shri Mi
2 Min Read

बिलासपुर।लोंगों को पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुक करने 5 जून को एनटीपीसी सीपत में विश्व पर्यावरण दिवस मनया गया। इस अवसर पर सुबह समूह महाप्रबंधक असीम कुमार सामंत के नेतृत्व में प्रभात फेरी निकाली गई एवं वृहद पौधा रोपण किया गया। इस अवसर पर प्राकृतिक संसाधन के बचाव के प्रति लोंगो में जागरुकता पैदा करने के लिए छोटे बच्चों के लिए साईकील रैली का अयोजन किया गया।इस अवसर पर उपस्थित कर्मचारियों को संबोधित करते हुए महाप्रबंधक ने इस वर्ष के थीम ‘‘प्लास्टिक प्रदूषण से बचाव‘‘ पर अपनी बक्तव्य देते हुए पर्यावरण संरक्षण के लिए 5 सुत्रीय कार्यपद्धति पर लोगांे को अवगत कराया।महाप्रबंधक श्री सामंत ने कहा इस वर्ष भारत विश्व पर्यावरण दिवस का विश्व भर में आयोजक है, अतः हम सब को वर्तमान परिप्रेक्ष में पर्यवरण संरक्षण को गंभीरता से लेते हुए धरती माता का संबर्धन एवं हमारे अगले पिढ़ि को हम कैसे एक साफ सुथरा परिवेष प्रदान करेगें उस पर लोगों को अबगत कराया।

बीते महीने में कर्मचारी एवं उनके परिजनों में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरुक करने के लिए विभिन्न प्रतियागिताएं आयोजन पर्यावरण प्रबंधन विभाग के साक्जन्य से किया गया, जिसके विजेतायों को साम को होनेवाले सांस्कृतिक कार्यक्रम में पुरस्कृत किया जाएगा।इस अवसर पर अनील कुमार चैधरी, महाप्रबंधक (प्रचालन एवं अनुरक्षण), संतोष कुमार , महाप्रबंधक (संविदा एवं सामग्री) कमलेष सोनी, , महाप्रबंधक (प्रचालन),विभागाध्यक्ष (मानव संसाधन) रवि कौल, सी.आई.एस.एफ के जवान, संगवारी महिला समिति के सदस्याऐं एवं बडी संख्या में कर्मचारी उपस्थित थे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close