दिल्ली तलब हुए योगी आदित्यनाथ,यूपी में उप-चुनाव में बीजेपी की लगातार हार पर अमित शाह ने मांगी सफाई

नईदिल्ली।उत्तर प्रदेश में हुए उप-चुनाव में लगातार हार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिल्ली में पार्टी प्रेसिडेंट अमित शाह से मुलाकात की।पार्टी की तरफ से दोनों नेताओं की मुलाकात को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है लेकिन माना जाता है कि बैठक में राज्य के बदले राजनीतिक समीकरण को लेकर चर्चा हुई।खबरों के मुताबिक शाह ने योगी से उप-चुनाव में बीजेपी की हार के कारणों के बारे में पूछा।

गौरतलब है कि विपक्षी दलों (समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल पार्टी) के साथ आने की वजह से बीजेपी अभी तक दो बड़े उप-चुनाव हार चुकी है।हाल ही में पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी को हार मिली है जबकि इससे पहले वह गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट गंवा चुकी है।

राज्य में विपक्षी दलों का साथ आना बीजेपी के लिए चुनौती बनता जा रहा है।इसके साथ ही पार्टी के भीतर भी कुछ विधायकों और सांसदों ने योगी आदित्यनाथ के कामकाज को लेकर सार्वजनिक स्तर पर सवाल उठाए हैं।

राजनीतिक रूप से उत्तर प्रदेश अगले आम चुनाव के लिहाज से बीजेपी के लिए बेहद अहम है। पार्टी के ऊपर पिछले लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को दोहराने की चुनौती है, जब उसने 80 सीटों में से 71 सीटों पर कब्जा किया था।हालांकि उप चुनावों के बाद अब राज्य में बीजेपी के सांसदों की संख्या घटकर 68 हो चुकी है।

शाह ने हाल ही में कहा था पार्टी की रणनीति राज्य में कम से कम 50 फीसदी वोट पाने की है ताकि एकजुट विपक्षी दलों की चुनौती से निपटा जा सके। दिल्ली आए योगी आदित्यनाथ ने एम्स में भर्ती राज्य के उप-मुख्यमंत्री दिनेश प्रसाद मौर्य से भी मुलाकात की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *