हितग्राहियों से PM करेंगे संवाद…आवास योजना पर लेंगे फीडबैक…जिले के 15 हितग्राही प्रधानमंत्री से होंगे रूबरू

बिलासपुर— पर्यावरण दिवस पर प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी क्षेत्र के हितग्राहियों से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से रूबरू होंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जिले के 15 हितग्राहियों से सीधे संवाद करेंगे। नगरीय प्रशासन विभाग छत्तसीगढ़ से जारी आदेश के अनुसार वीडियो कांफ्रेसिंग में ज्यादा से ज्यादा महिला हितग्राहियों को शामिल करने को कहा गया है।  प्रशासन ने पत्र जारी कर कहा है कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के लिए चुने गए हितग्राहियों  को एनआईसी सेन्टर में सुबह 9 बजे पहुंचाने की जिम्मेदारी स्थानीय निकाय प्रशासन को है।

                                            पत्र में बताया गया है कि कार्यक्रम में हितग्राहियों को लाने ले जाने और सुरक्षा की संपूर्ण व्यवस्था स्थानीय निकाय को करना है। कार्यक्रम की सफलता को ध्यान में रखते हुए नगरीय निकाय के आयुक्त,मुख्य नगर पालिका अधिकारी को नोडल अधिकारी बनाया गया है। इसी तरह सम्पूर्ण कार्यक्रम की व्यवस्था की जिम्मेदारी अपर कलेक्टर स्तर के अधिकारी की होगी।

             जानकारी के अनुसार वीडियो कांफ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हितग्राहियों से प्रधानमंत्री आवास योजना को लेकर सवाल जवाब करेंगे। इस दौरान योजना पर जरूरी फीडबैक भी लेंगे। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री हितग्राहियों से योजना के विकास और सफलता पर चर्चा करने के अलावा योजना क्रियान्यवयन में आने वाली परेशानियों और बाधाओं पर भी चर्चा करेंगे।

                        बिलासपुर स्थित संभागीय कार्यालय संयुक्त संचालक विकास विभाग ने निगम आयुक्त को पत्र लिखा है कि वीडियो कांफ्रेंसिग स्थानीय बिलासपुर  कलेक्टर कार्यालय स्थित एनआईसी कक्ष में किया जाएगा। इस दौरान सभी 15 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री से वीडियो कांफ्रेंसिग से जुड़ने का अवसर मिलेगा। वीडियो कांफ्रेंसिग में शामिल होने वाले हितग्राहियों का नाम दिनेश कौशिक,ममता मिश्रा,मीरा ठाकुर,नेहा फ्रेंकलिंग,पन्च बाई मनहर,राजेश्वर कौशिक,सलोमी फ्रैंकलिन,श्वेता फ्रैंकलिन,सुनीता बंजारे,वर्षा वर्मा,अन्जोरा हैटाइल,कामती बाई देवांगन,रामकलि,साहू,श्रद्धा साहू और शिवकुमार यादव है। हितग्राहियों को वीडियो कांफ्रेंसिंग स्थल पहुचाने की जिम्मेदारी नगर निगम बिलासपुर की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *