कांग्रेसियों ने किया एस्मा का विरोध…शासन ने किया नर्सों से दुर्व्यवहार..पुलिस से नहीं बातचीत से बनेगी बात

बिलास—नर्सों के हड़ताल पर चले जाने से स्वास्थ्य विभाग की व्यवस्था चरमरा गयी है। नर्सों के प्रदेश व्यापी हड़ताल से स्टाफ के साथ मरीजों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने छत्तीसगढ़ शासन और स्वास्थ्य विभाग पर हड़ताल को लेकर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि अभी तक शासन स्तर पर हड़ताल नर्सों की मांगो को लेकर सार्थक प्रयास नहीं किया गया है। उल्टे नर्सो पर एस्मा का डर दिखाकर पुलिसबल का प्रयोग किया जा रहा। नर्सों को गिरफ्तार किया जा रहा है।

                  अभय नारायण राय ने नर्सों पर लगाए गए एस्मा को गैर लोकतांत्रिक और अमानवीय व्यवहार बताया है। राय ने कहा कि कांग्रेस पार्टी शासन के एस्मा लगाए जाने के निर्णय की निंदा करती है। सक्षम अधिकारी नर्सों के संगठन से बातचीत कर समस्या का हल ढूंढे।

                 अभय ने कहा कि मुख्यमंत्री विकास यात्रा में स्वास्थ्य योजनाओं की घोषणा कर रहे हैं। दूसरी तरफ स्वास्थ्य विभाग में हड़ताल के कारण मरीज परेशाना और हलाकान है। मुख्यमंत्री को न नर्सों की चिंता है और ना ही मरीजों की। अभय ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस महामंत्री अटल श्रीवास्तव ने प्रेस नोट जारी कर मांग की है कि सरकार जल्द से जल्द नर्सों और मरीजों के साथ स्वास्थ्य विभाग के हेल्थ को ध्यान में रख समस्या हल ढूंढे। क्योंकि पुलिस से बात बनती नहीं बल्कि बिगड़ती है। बातचीत का समस्या का निराकरण बातचीत में ही है।

भूपेश बघेल का एक दिवसीय दौरा

अभय ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल 2 जून को देर रात बिलासपुर छत्तीसगढ़ भवन पहुंचेंगे। रात्रि विश्राम छत्तीसगढ़ भवन में करेंगे। 3 जून को सुबह 10 बजे छत्तीसगढ़ भवन में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से भेंट मुलाकात करेंगे। सुबह 11 बजे लालबहादुर शास्त्री स्कूल में आयोजित देवांगन समाज के वृहद सम्मेलन में शिरकत करेंगे। इसके बाद संभाग में चल रहे संकल्प शिविर में शामिल होने रायपुर के लिए प्रस्थान करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *