चौहान समाज ने दी अनशन की धमकी..लालचियों ने मुकेश को मारा..चाचा चाची की थी कोटवारी जमीन पर नज़र..

बिलासपुर– राजपूत क्षत्रीय चौहान समाज ने पुलिस कप्तान कार्यालय पहुंचकर दो दिन पहले सकर्रा में मिली मुकेश की जली लाश को हत्या होना बताया है। लिखित शिकायत में राजपूत क्षत्रीय चौहान समाज के जिला अध्यक्ष ने कहा कि युवक को मारने के बाद जलाया गया है। कुछ लोग हत्यारों को बचाने के लिए आत्महत्या का अफवाह उड़ा रहे हैं। जबकि अफवाह उड़ाने वालों को अच्छी तरह से सच्चाई की जानकारी है।

                राजपूत क्षत्रीय चौहान समाज के लोग जिला अध्यक्ष जेठू चौहान की अगुवाई में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत की है। समाज के लोगों ने बताया कि सकर्रा के खार में मिली जली लाश कोटवार मुकेश की है। जानकारी मिल रही है कि कुछ लोग मुकेश की हत्या को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास कर रहे हैं।

       जेठू ने बताया कि मुकेश चौहान पढ़ा लिखा युवक था। कोटवारी के अलावा गांव में लोगों का काम कर जीवन का गुजारा करता था। कोटवारी जमीन को लेकर मुकेश के साथ उसके चाचा चाची अक्सर मारपीट और लड़ाई झगड़ा मारपीट करते थे। दरअसल चाचा चाची मुकेश पर कोटवारी छोड़ने का दबाव बना रहे थे। ताकि कोटवारी हासिल कर जमीन पर कब्जा कर सकें।

                       जेठू के अनुसार बीते रविवार को मुकेश चौहान के साथ उसके चाचा चाची ने मारपीट की। इसके बाद मुकेश कही गायब हो गया। परिवार के साथ गांव वालों ने मुकेश को बहुत खोजा। लेकिन कहीं अता पता नहीं चला। दो दिन बाद 29 मई को गांव के ही खार में मुकेश की जली हुई लाश मिली।

                   चौहान समाज ने कहा कि मुकेश सीधा साधा लड़का था। कोटवारी जमीन को लेकर उसके चाचा चाची की नियत साफ नहीं थी। यदि मुकेश के चाचा चाची से सख्ती से पूछताछ की जाए मामला सामने आ जाएगा। जेठू ने कहा कि यदि मुकेश और उसके परिवार को न्याय नहीं मिला तो समाज के लोग अनशन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *