मोदी सरकार के 4 साल:राहुल गांधी ने जारी किया पीएम मोदी के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड,भाषणबाजी में A+ बाकी में फेल

Shri Mi
3 Min Read

Narendra Modi, Vladimir Putin, Donald Trump, Time Magzine, Most Influential Peoples List,नईदिल्ली।मोदी सरकार के शनिवार को 4 साल पूरे होने पर एक तरफ बीजेपी उपलब्धियां गिनाते हुए अपनी पीठ थपथपा रही है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस इसे विश्वासघात दिवस के रूप में मना रही है।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार के 4 साल पूरे होने पर एक रिपोर्ट कार्ड जारी किया है। राहुल गांधी द्वारा जारी इस रिपोर्ट कार्ड में पीएम मोदी को सभी जटिल मुद्दे वाले विषय में पास होने के लिए संघर्ष करते दिखाया गया है।राहुला गांधी ने अपने ट्विटर  पर पीएम मोदी के चार साल के काम-काज पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें कृषि, विदेश नीति, तेल की क़ीमतों और रोजगार जैसे सभी महत्वपूर्ण विषयों में ‘F’ फेल करार दिया है। जबकि नारेबाजी, आत्मप्रशंसा और योगा में क्रमश: A+, A+ और B- दिया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

वहीं पीएम मोदी पर विशेष टिप्पणी देते हुए राहुल ने उन्हें भाषण देने में निपुण, जटिल मुद्दों को सुलझाने में असफल और चंचल व्यक्ति (किसी भी मुद्दे पर ज्याद समय तक ध्यान नहीं देना) करार दिया है।

राहुल ने ट्वीट में कहा, ‘चार वर्ष का रिपोर्ट कार्ड- कृषि- F, विदेश नीति-F, तेल की कीमत- F, रोजगार सृजन- F, नारा सृजन- A+, आत्मप्रचार- A+, योग- B-।’

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सरकार की चौथी वर्षगांठ पर अपनी उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले चार सालों में विकास एक जन आंदोलन बन गया है।

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘2014 में आज ही के दिन हमने भारत के बदलाव की दिशा में काम करने की अपनी यात्रा शुरू की थी।’

उन्होंने कहा, ‘पिछले चार वर्षों में, विकास एक जीवंत जन आंदोलन बन गया है, देश का हरेक नागरिक भारत के विकास पथ से अपने को जुड़ा हुआ महसूस कर रहा है। 125 करोड़ भारतीय भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का काम कर रहे हैं।”साफ नीयत, सही विकास’ हैशटैग के साथ मोदी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को रेखांकित करने वाली कई चार्टों, ग्राफिक्स और वीडियो की एक लंबी श्रृंखला भी पोस्ट किया।

उन्होंने कहा, ‘मैं अपने देशवासियों का हमारी सरकार में उनके अविश्वसनीय भरोसा के लिए आभार व्यक्त करता हूं। यह समर्थन और स्नेह पूरी सरकार के लिए प्रेरणा और ताकत का सबसे बड़ा श्रोत है।’प्रधानमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार ‘इसी जोश और समर्पण के साथ’ लोगों की सेवा करती रहेगी।उन्होंने लिखा , “हमारे लिए, हमेशा ‘पहले भारत’ है।”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close