कोटा में दूषित पानी पीने से बच्चे कोमा की हालत में ….नगर पंचायत की बदहाली- कमीशनखोरी उजागर

बिलासपुर । नगर पंचायत कोटा  के वार्ड नंबर 11 एवम 13 में  जल की पाइप लाइन द्वारा कई दिनों से प्रवाहित दूषित पानी पीने से वार्ड नंबर 11  निवासी  आनंद सोनी  उर्फ पटवारी गुड्डू  के 12 वर्षीय पुत्र  सुजल सोनी  की स्थिति काफी गंभीर हैं। गंभीर स्थिति होने के कारण उसे बिलासपुर सिम्स और फिर सिम्स से निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।
प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता शैलेश पाण्डेय ने  ने जानकारी दी है कि लगातार कई दिनों से नगर पंचायत की पाइपलाइन में पीने के पानी की जगह नाली का पानी एवं मल-मूत्र मिला हुआ पानी वार्ड नंबर 13 और 11 के घरों में कई दिनों से सप्लाई  हो रहा था,। जिसकी  सूचना नगर पंचायत कोटा में अध्यक्ष  व सी एम ओ को वार्ड वासियों द्वारा कई बार दी जा चुकी है, उसी प्रवाहित जल के उपयोग करने से वार्ड नंबर 11 में रहने वाले आनंद कुमार सोनी उर्फ पटवारी गुड्डू के सुपुत्र सुजल सोनी को काफी गंभीर दशा में बिलासपुर में भर्ती किया गया है । जानकारी के अनुसार  बच्चे की गंभीर स्थिति का कारण ,दूषित जल का उपयोग है जिसके कारण होने वाले इन्फेक्शन से वर्तमान में बच्चा 2 दिन से कोमा की अवस्था में है। उसे कभी होश आता है,कभी चला जा रहा है ।
जिसे  संज्ञान में  लेकर कोंग्रेश नेता शैलेश पांडेय आज बच्चे के बारे में गंभीरता दिखाते हुए उसकी सुध ली एवम अस्पताल प्रबंधन से बात कर चिकित्सा में किसी प्रकार की लापरवाही न होने के निर्देश दिए साथ साथ पीड़ित परिवार को आर्थिक संबल भी प्रदान किया । पीड़ित बच्चे के अभिभावकों अनुसार बच्चे की गंभीर दशा का कारण दूषित जल को बताया गया । इस प्रकार की घटना होने से वार्ड वासियो में नगर पंचायत की लचर व्यवस्था पर काफी रोष देखा जा रहा है। ज्ञात हो कि नगर पंचायत कोटा द्वारा पूरे छत्तीसगढ़ में कुव्यवस्था को लेकर रिकॉर्ड बनाने की दौड़ में सबसे आगे है।नगर पंचायत की कुव्यवस्था से जनता पूर्णतः त्रस्त है, चूंकि नगर पंचायत अध्यक्ष सत्ता पक्ष से है इसलिए जनता की मूलभूत मांगो को भी नजरअंदाज करना इनके मिजाज में है , नगर पंचायत की ढुलमुल व्यवस्था एवं कमीशनखोरी वाली व्यवस्था को लेकर पूर्व में भी पार्षदों ,जन प्रतिनिधियो व पत्रकारो द्वारा जमकर रोष व शिकायते की जा चुकी है। पीड़ित परिवार के संबंध में यह बताया गया कि यह परिवार काफी निर्धन है और पीड़ित परिवार की आर्थिक स्थिति काफी कमजोर हो जाने के कारण वह बच्चे का सही ढंग से इलाज भी नहीं करा पा रहा है  । जिसको की संज्ञान लेकर कुछ वार्ड वासियों एवम कोंग्रेश नेता शैलेश पांडेय  द्वारा सहयोग से उसका इलाज किया जा रहा है.। बच्चा कोमा में है ,उसकी हालत नाजुक बनी हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *