जल्द मिलेगी टाटामारी जाने वाले पर्यटको को मोटर बोटिंग की सुविधा,केशकाल के सुरडोंगर जलाशय का होगा कायाकल्प

Shri Mi
2 Min Read

केशकाल।विकासखण्ड केशकाल अन्तर्गत सूरडोंगर जलाशय को भी नया रूप दिया जायेगा कोण्डागांव के बंधा तालाब के सौंदर्यीकरण की तर्ज पर जिला प्रशासन ने केशकाल के इस पुराने  बांध को संवारने की पहल शुरू कर दी है। ये बांध केशकाल प्रसिद्ध पर्यटन स्थल टाटामारी मार्ग पर स्थित है। रमणीक पहाड़ियो से घिरा हुआ यह जलाशय पर्यटन हेतु एक और स्थान साबित हो सकता है।इसे ध्यान मे रखते हुए 23 मई ंजिला कलेक्टर नीलकण्ठ टीकाम द्वारा उक्त जलाशय का अवलोकन किया इस दौरान उन्होने स्थानीय जनप्रतिनिधियो एंव अधिकारियो से तालाब के गहरीकरण सफाई के विषय में गहन विचार विमर्श किया मौके पर खुदाई के लिए जेसीबी मशीन का भी उनके द्वारा शुभारंभ हुआ। इस दौरान कलेक्टर ने बताया कि इस जलाशय में पक्के घाटो का निर्माण करने के साथ साथ किनारे पर नारियल जैसे वृक्ष भी लगाये जायेगे और इस क्रम मे टाटामारी जाने वाले पर्यटको के लिए यहां मोटर बोटिंग आदि की भी सुविधा होगी।

इस प्रकार इसे एक पर्यटन स्थल के रूप मे भी विकसित किया जायेगा। जिले के ऐतिहासिक तालाबो के संरक्षण के विषय में उन्होने कहा कि सभी ऐतिहासिक जलधरोहरो की नियमित साफ सफाई अत्यन्त आवश्यक है क्योंकि जलसंरक्षण आज ज्वलन्त मुदा बन चूका है हमे ना केवल जल स्रोतो को बचाना है बल्कि आने वाली पीढ़ी को भी जल संरक्षण के महत्व को समझाना होगा। इस दौरान वनमण्डलाधिकारी एस0के0 चौहान, नगर पंचायत अध्यक्ष आकाश मेहता, सीईओ आर0बी0ध्रुव सहित वार्ड पार्षद एंव गणमान्य नागरिक उपस्थित थें।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close