शिक्षाकर्मियों ने संविलयन दीप जलाकर की प्रार्थना,26 मई को लेंगे संकल्प

Shri Mi
4 Min Read

बालोद–प्रदेश के शिक्षाकर्मी संविलियन के लिए नित नए नए अभियान चलाकर शासन का मांगो के प्रति ध्यान आकृष्ट कर रहे है ।आज जिले के जिला व ब्लाक मुख्यालयो के साथ साथ चौक चौराहे नदी तालाब आदि पर भी प्रदेश मोर्चा संचालक संजय शर्मा के आह्वान पर शिक्षा कर्मियो ने संविलियन दीप जलाकर प्रार्थना की ।साथ ही अपने घर व चौक चौराहे मे भी दीप जलाकर लोगो को मांगो से अवगत कराया ।विदित हो कि इस अभियान के पहले भी संविलियन के लिए पूरे प्रदेश के शिक्षा कर्मियो ने विभिन्न अभियान जारी रखे हैं।संविलियन सेल्फी विथ वाल पेंटिंग व बैनर की मुहिम से भी जिले के शिक्षा कर्मी जुडते चले जा रहे है । 11 मई के संविलियन महापंचायत के निर्णय अनुसार जिले मे 26 मई के संकल्प सभा की तैयारी भी जिले मे शुरू हो गई है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

जिला मोर्चा संचालक दिलीप साहू ने बताया कि जिले के अंतर्गत तीन विधानसभा क्षेत्र संजारी बालोद,गुंडरदेही व डौंडीलोहारा आते है ।तीनो विधानसभा मुख्यालय मे 26 मई को संकल्प सभा का आयोजन किया जाएगा।संजारी बालोद विधानसभा मे संकल्प सभा गुरूर के साहू सदन व डौंडीलोहारा तथा गुंडरदेही विधानसभा मुख्यालय मे सभा की जाएगी व संविलियन संकल्प लिया जाएगा ।इन नारो के साथ,,संकल्प सभा मे लेगे यह संकल्प,संविलियन के अलावा और कोई नही विकल्प अभियान जोरो पर है। संकल्प सभाओं के जरिये शिक्षाकर्मी अपने आंदोलन का श्रीगणेश करेंगे, लेकिन साथ ही साथ सामांतर रूप से आमलोगों के बीच भी अपने मुद्दे को ले जायेंगे और सरकार की तरफ से किये जा रहे छलावे की भी जानकरी देंगे।
जिले के सभी विकास खंडो मे संविलियन के लिए चलाए जा रहे मुहिम गति पकड रही है ।

वाल पेंटिंग व बैनर के माध्यम से शासन तक अपनी मांग को पहुचाने की इस मुहिम से जिले के शिक्षा कर्मी जुडते ही जा रहे है ।शासन द्वारा शिक्षा कर्मियो के मांगो के लिए बनाई गई कमेटी राजस्थान व मध्यप्रदेश दोनो राज्य का अध्ययन कर वापस आ गई है ।ऐसे मे कमेटी के रिपोर्ट को जल्द सार्वजनिक कर संविलियन पर निर्णय लेने की मांग मोर्चा ने की है ।शासन द्वारा निर्णय लेने मे हो रहे विलंब से शिक्षा कर्मियो की नाराजगी बढती जा रही है ।

इस बार संविलियन से कम कुछ भी मंजूर नही,,के नारे व संकल्प लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है ।”विधानसभा मिशन–हमारा संविलियन”के संकल्प के साथ 26 मई को जिले मे संकल्प सभा आयोजित की जाएगी।

प्रांतीय सहसंचालक प्रदीप साहू व जिला सहसंचालक रघुनंदन गंगबोईर ने बताया कि संविलियन संघर्ष के हर एक अभियान मे जुट रहे भीड व शिक्षा कर्मियो के हर एक मुहिम से पूरे प्रदेश के शिक्षा कर्मी जुड़े जि रहे है।इन्ही मुहिम मे संविलियन दीप प्रज्वलन भी पूरे प्रदेश मे जोर पर है।इस अभियान से जिले के शिक्षा कर्मी पूरे उत्साह से जुड़े व प्रार्थना की ।व शासन से संविलियन पर जल्द निर्णय की मांग भी किया ।

“संविलियन दीप जलाकर यह प्रार्थना की गई कि शासन संविलियन पर जल्द निर्णय ले।अब 26 मई को संविलियन संकल्प सभा मे संविलियन संकल्प जिले के तीनो विधानसभा मुख्यालय मे ली जाएगी।जिसमे जिले के सभी शिक्षा कर्मी शामिल रहेंगे ।”

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close