सोमवार की जगह अब बुधवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे कुमारस्वामी

Shri Mi
2 Min Read

नईदिल्ली।कर्नाटक में येदियुरप्पा के इस्तीफा देने के बाद अब कुमारस्वामी बुधवार को बतौर सीएम पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। पहले यह शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को होना था लेकिन राजीव गांधी की पुण्यतिथि होने के कारण इसे बुधवार तक टाल दिया गया।बता दें कि जनता दल सेक्युलर और कांग्रेस के गठबंधन वाली सरकार में डिप्टी सीएम कांग्रेस से होगा। कांग्रेस की ओर से अभी तक डिप्टी सीएम के पद के लिए नाम तय नहीं हो पाया है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सूत्रों के अनुसार कांग्रेस ने इस पद के लिए दो उम्मीदवारों का नाम भी सुझाया है। कांग्रेस की ओर से जी परमेश्वरा और मुनियाप्पास डिप्टी सीएम पद के दावेदार हैं।दोनों ही नेता दलित वर्ग से आते हैं जो कि साफ दर्शाता है कि कांग्रेस प्रदेश में अपना खोया मत फिर से हासिल करने के लिए दलित नेता पर दांव लगाएगी।

इसके अलावा दोनो कांग्रेसी नेताओं जी परमेश्वरा और मुनियाप्पास के संबंध जेडीएस प्रमुख एचडी देवगौड़ा से काफी अच्छे हैं।सूत्रों के अनुसार कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार बनाने के बाद कैबिनेट में 14 जेडीएस और 20 कांग्रेस के विधायकों को शामिल करेंगे।

कुमारस्वामी ने कहा कि बुधवार को कमतीर्वा स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह में टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, बीएमसी प्रमुख मायावती, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी शामिल होंगे।इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर शनिवार को विधानसभा में बहुमत परीक्षण से पहले ही ढाई दिन के सीएम रहे येदियुरप्पा ने हार मानते हुए अपने पद से इस्तीफा दे दिया।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close