बच्चों के साथ कलेक्टर ने खाया खाना…अपने बीच पाकर उत्साहित हुए बच्चे…कलेक्टर ने कहा…5 दिन एक साथ करूंगा भोजन

बिलासपुर— बच्चों की गर्मी की छुट्टियां इस बार ज्ञान विज्ञान,मौज मस्ती और रोचक जानकारियों के साथ गुजरेगी। जिला प्रशासन ने बच्चों की छुट्टियों को सार्थक सार्थक बनाने के लिए अभिनव पहल शुरू किया है। कलेक्टर पी दयानंद ने शिक्षा विभाग को 11वीं और 12वीं के बच्चों के लिये पांच दिवसीय कैरियर मार्गदर्शन शिविर लगाने का निर्देश दिया हैं। पांच दिवसीय शिविर का आयोजन 18 से 22 मई तक आयोजित किया जाएगा।

                 जिला प्रशासन ने बच्चों की छुट्टियों को रोचक बनाने के लिए अभिनव प्रयास किया है। पी.दयानन्द ने शिक्षा विभाग को 18 से 22 के बीच पांच दिवसीय विशेष शिविर लगाने का निर्देश दिया है। शिविर में बिलासपुर जिले के करीब 5 सौ छात्र.छात्राएं शामिल होंगी। छात्र.छात्राओं को पांच दिनों में कैरियर मार्गदर्शन के अलावा शहर के दर्शनीय स्थल का भी भ्रमण कराया जाएगा। बच्चों को फन एक्टिविटी से जोड़ने के साथ मॉल में मूवी भी दिखाया जाएगा।

                    पांच दिवसीय कैरियर मार्गदर्शन शिविर का नाम प्रज्ञा होगा।  शिविर का आयोजन सिम्स ऑडिटोरियम में किया जाएगा। इस दौरान विषय विशेषज्ञ 11वीं और 12वीं के बच्चों को कैरियर चुनने की जानकारी देंगे। कलेक्टर दयानंद ने बताया कि शिविर के पीछे मंशा है कि जिले के सभी छात्र.छात्राओं को कैरियर को सही दिशा मिले। इस दौरान बच्चों को विभिन्न क्षेत्रों के विषय विशेषज्ञ कैरियर टिप्स देंगे।  शिविर के अंतिम दिन प्रशासन ने बच्चों के मनोरंजन की भी व्यवस्था की  है। मॉल में मूवी दिखाने के साथ ही शहर का भ्रमण भी कराया जाएगा। बच्चे कानन पेंडारी वंडर वर्ल्ड की भी सैर करेंगे।

बच्चों के साथ कलेक्टर ने किया लंच

    कैरियर गाइडेंस में भाग लेने जिले के कोने कोने से पहुंचे 600 बच्चों का जिला कलेक्टर पी.दयानन्द ने हार्दिक स्वागत किया। बच्चों से मुलाकात कर कलेक्टर ने जीवन में कुछ कर गुजरने और समाज को कुछ सार्थक देने के लिए उत्हासित किया। बच्चों के बीच कलेक्टर पी.दयानन्द काफी उत्साहित नजर आए। उन्होने सभी बच्चों के साथ बैठकर ना केवल खाना खाया। बल्कि एलान किया कि आने वाले पांच दिनों तक बच्चों के साथ शिविर में ही एक टाइम खाना खाएंगे। उन्होने कहा कि इस दौरान बच्चों से नई नई जानकारी लूंगा और अपने अनुभवों को साझा  भी करूंगा।

                                                       लंच पर बच्चों के साथ कलेक्टर पी.दयानन्द बच्चों के रंग में नजर आए। उन्होने बच्चों के साथ खूब समय बिताया और जानकारियों को शेयर भी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *