शिक्षाकर्मी मोर्चा ने माँगा राहुल गांधी से मिलने का समय,रखेंगे अपनी बात

रायपुर।अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष छत्तीसगढ़ के दौरे पर है ।प्रदेश में शिक्षाकर्मी के प्रमुख संगठन शिक्षक पंचायत/नगर निकाय मोर्चा ने राहुल गांधी से मिलने का समय माँगा है।जिससे अपनी बात रखी जा सके।शिक्षक पंचायत नगरीय निकाय मोर्चा के प्रदेश संचालक चंद्रदेव राय कि ओर से राहुल को दिए गए पत्र में कहा गया है कि छत्तीसगढ़ के एक लाख अस्सी हज़ार शिक्षाकर्मी पिछले 22 सालो से शिक्षा और आदिम जाति विभाग में संविलियन-शासकीय करण के लिए आंदोलन रत है।

शिक्षाकर्मी के 15 लाख परिवार और उनके रिश्तेदार आज पीड़ित है।2003-2008-2013 के चुनाव में मौजूद सर्कार ने घोषणा पत्र ने संविलियन का वादा किया था।पर पूरा नहीं हो सका।इस सिलसिले में शिक्षाकर्मी के हित ने जरूरी कदम उठाने एवं संघ के प्रतिनिधि से चर्चा जे लिए समय मांगा गया है।राहुल को लिखे पत्र की प्रति प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया और पीसीसी चीफ भूपेश बघेल को भी दी गई है।

इस संबंध में चंद्रदेव राय ने बताया कि अगर मुलाकात का वक्त मिला तो हम राहुल गांधी से यह मांग करेंगे की रमन सरकार ने अपने घोषणापत्र में जो शिक्षाकर्मियों का संविलियन रखा था उसे पूरा नहीं किया गया।साथ ही यह पूछेंगे यह आपकी पार्टी इस बारे में क्या कहती है चंद्र ने बताया कि शिक्षा का अधिकार कांग्रेस के समय का ही दिया हुआ है।

चंद्रदेव राय ने बताया कि अगर मुलाकात का वक्त मिला तो हम राहुल गांधी से यह मांग करेंगे कि रमन सरकार ने अपने घोषणापत्र में जो शिक्षाकर्मियों का संविलियन रखा था उसे पूरा नहीं किया गया यह पूछेंगे यह आपकी पार्टी इस बारे में क्या कहती है चंद्र ने बताया कि शिक्षा का अधिकार कांग्रेस के समय का ही दिया हुआ है और अधिकार अधिनियम में पैरा  शिक्षक ही नही रखने का उल्लेख है। इन विसंगतियों को भी राहुल गांधी के समक्ष रखेंगे। साथ ही अन्य शिक्षा कर्मीयो की समस्याएं पर चर्चा कर उनका रुख जानना चाहेंगे।

Comments

  1. By Chandra shekhar soni

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *