4 एकड़ क्षेत्र में होगी जोगी की आमसभा…नेताओं का दावा..50 हजार से अधिक लोग बनेंगे चुनावी शंखनाद का गवाह

बिलासपुर— पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी 17 मई को को पेन्ड्रा में मिशन साथ(72) के साथ विशाल आदिवासी और किसान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। जोगी कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि पेन्ड्रा स्थित फिजिकल कालेज मैदान में करीब 50 हजार आदिवासी और किसान पूर्व मुख्यमंत्री को सुनने पहुंचेंगे। इस दौरान अजीत जोगी विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ियों की जीत और हजारों लोगों के साथ सरकार बनाने का संकल्प लेंगे। जनता कांग्रेस नेताओं ने दावा किया है कि क्षेत्र के इतिहास की अब तक की यह सबसे बड़ी जनसभा होगी।

                                जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि मरवाही के अलावा कोटा विधानसभा के हजारों हजार आदिवासी और  किसानों का जनसैलाब महासम्मेलन में उमडे़गा। कार्यक्रम को सफल बनाने मरवाही विधायक अमित जोगी का पिछले तीन दिनों से सम्मेलन की व्यवस्था से जुडी एक एक गतिविधियों पर नजर है।

45 हजार कुर्सी और दरी पर बैठने की व्यवस्था

                 जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर और समीर के अनसुार सम्मेलन में लगभग 45 हजार कुर्सियां लगायी गयी है। जबकि 40 हजार लोगों के लिये पृथक से दर्री पर बैठने की व्यवस्था की गयी है। कार्यक्रम में मौजूद लोग अजीत जोगी को करीब से देख और सुन सके इसके लिये सम्मेलन स्थल पर प्रोजेक्टर की व्यवस्था की गयी है।

डाक्टरों की टीम रहेगी तैनात

              समीर ने बताया कि भीषण गर्मी को देखते हुए सम्मेलन स्थल में जगह जगह में कूलर की व्यवस्था की गयी है। आपात स्थिति और बडे़ जनसैलाब को देखते हुये पृथक से चार डाॅक्टरों की टीम के साथ मेडिकल कैम्प और एम्बुलेन्स की भी व्यवस्था की गयी है।

जोगी का विशाल मंच..वरिष्ठ नेताओं की अलग व्यवस्था

                     प्रदेश प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि पेण्ड्रा में मरवाही विधानसभा के इतिहास की अब तक की सबसे बड़ी सभा होगी। सभास्थल की व्यवस्था 4 एकड़ क्षेत्र में की गयी है। सभा स्थल लगभग 1 लाख 20,000 वर्ग फीट से अधिक है। विशाल मंच बनाये गये है। मंच को अलग-अलग भागों में विभक्त किया गया है। विशाल मंच के बड़े हिस्से में पार्टी अध्यक्ष अजीत जोगी बैठेंगे। मंच के अन्य  हिस्सो में पार्टी के वरिष्ठ नेता नजर आएंगे। सुब्रत डे ने बताया कि मंच से अजीत जोगी चुनाव का शंखनाद कर विशाल जनसैलाब को संबोधित करेंगे।

चुनावी रिहर्सल का दावा

                                  जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रवक्ता के अनुसार कोटा और मरवाही दोनो विधानसभा के बूथ स्तर की मीटिंग आयोजित कर प्रत्येक बूथ से सौ-सौ कार्यकर्ताओं एवं आमजनो को आमंत्रित किया गया है। सभा को जकांछ चुनावी रिहर्सल के रूप में ले रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *