नहीं बनेगा राहुल गांधी का मंच….घूम-घूम करेंगे बातचीत…एक घाट पर नजर आएंगे राजा और रंक…

बिलासपुर—18 मई सुबह 10-11 के बीच कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी बहतराई स्टेडियम में कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे। मजेदार बात होगी कि राहुल गांधी का मंच स्टेडियम में कहीं भी नजर नहीं आएगा। 24 विधानसभा के सभी बूथों के अध्यक्ष स्टेडियम स्टैण्ड में जिला और विधानसभावार बैठेंगे। राहुल गांधी स्टेडियम में पहुंचते ही खड़े होकर या पिर एक सामान्य कुर्सी पर बैठकर लोगों के सामने अपनी बातों को संक्षिप्त में रखेंगे। इसके बाद स्टैण्ड के सामने जाकर विधानसभा और बूथवार अध्यक्षों से चर्चा करेंगे। बूथ कार्यकर्ताओं की भीड़ में जिले के दिग्गज नेता भी नजर आएंगे।

                               18 मई को बहतराई स्टेडियम में विधानसभा और बूथवार राहुल गांधी अध्यक्षों से चर्चा करेंगे। पहली बार होगा कि राहुल गांधी के लिए कोई  मंच नहीं बनेगा। यानि राहुल गांधी मंच से भाषण नहीं देकर मैदान में खड़े होकर या कुर्सी पर बैठकर अपनी बातों को सामान्य कार्यकर्ताओं की तरह सबके सामने रखेंगे। प्रदेश प्रवक्ता अभयनारायण राय ने बताया कि राहुल गांधी मुख्य गेट से प्रवेश करते मैदान में खड़े होकर दाहिने-बाएं और सामने के स्टैण्ड में बैठे बूथ अध्यक्षों से बातचीत करेंगे। हाथ में माइक भी होगा। इस दौरान राहुल गांधी मैदान में ही सामान्य कुर्सी पर बैठकर या खडे होकर अपनी बातों को सबके सामने रखेंगे।

                       अभय ने बताया कि गुजरात चुनाव के बाद राहुल गांधी का स्पष्ट निर्देश है कि जनता से संवाद करने के लिए मंच से भाषण नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं के बीच पहुंचकर उनकी बातों को सुना जाए। बहतराई स्टेडियम में ऐसा ही कुछ होगा। स्टेडियम के मुख्यद्वार से होकर राहुल गांधी मैदान में प्रवेश करेंगे। सामने,दाएंं और बाएं स्टैण्ड में बैठे बूथ अध्यक्षों के बीच पहुंचकर संवाद करेंगे। इसके बाद लोगों के बीच पहुंचकर सवाल जवाब और संवाद करेंंगे।

                                                कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया कि स्टैण्ड में राहुल गांधी की दायी तरफ से सामने से लेकर बायी तरफ स्टैण्ड में पांच जिलों के सभी 24 विधानसभा के हजारों बूथ अध्यक्ष बैठेंगे। राहुल गाधी बूथवार सभी लोगों के बीच जाएंगे। लोगों के साथ संवाद करेंंगे। परामर्श के साथ पार्टी गतिविधियों पर चर्चा करेंगे।

बूथ में बैठेंगे दिग्गज नेता

              अभय ने बताया कि बूथ में जिले का पदाधिकारी और प्रदेश महामंत्री भी नजर आएँगे। प्रवक्ता ने बताया कि पदाधिकारी प्राकृतिक बूथ अध्यक्ष होता है। चाहे अटल श्रीवास्तव हो या राजेन्द्र शुक्ला, विजय केशरवानी या फिर नरेन्द्र बोलर ही क्यों ना हो। उन्हें भी अपने विधानसभा के बूथ में ही बैठना होगा। कांग्रेस नेता ने बताया कि कुल पांच जिले के 24 विधानसभा के बूथ नेता कार्यकर्ताओं के साथ नजर आएंगे। स्टैण्ड में बिलासपुर के अलावा, मुंंगेली,जांजगीर चांपा,कोरबा और रायगढ़ के पदाधिकारी बूथ स्टैण्ड में राहुल गांधी से बातचीत करेंगे।

वरिष्ठ नेताओं और पत्रकारों को अलग स्टैण्ड

                         जानकारी के अनुसार राहुल गाधी के कार्यक्रम में एक तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जनप्रतिनिधि बैठेंंगे। इसमें सांसद,पूर्व सांसद,विधायक,पूर्व विधायक,नगर पालिक,नगर निगम,नगर पंचायत,ग्राम पंचायत के चुने गए जनप्रतिनिधि बैठेंगे। राहुल गांधी सभी वरिष्ठ नेता के पास पहुंचकर बातचीत करेंंगे। इसके अलावा पत्रकारों का भी एक स्टैण्ड होगा। यह शहर के सभी पत्रकार मौजूद रहेंंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *