माइक संभालते ही पुनिया के चेहरे पर दिखी नाराजगी ……. बोले- संकल्प शिविर को गंभीरता से लें कांग्रेसी

लोरमी   ( योगेश मौर्य ) ।  प्रदेश में इन दिनों कांग्रेस का विधानसभावार संकल्प शिविर “वक्त बदलाव का “आयोजन किया जा रहा है ।  जिसमे कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया , प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल , नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव समेत कांग्रेस के शीर्ष दिग्गज नेता शिरकत कर रहे है। लगातार संकल्प शिविर आयोजन में शामिल हो रहे पीएल पुनिया कार्यक्रमो को गंभीरता से नही ले रहे कार्यकर्ताओ को जमकर खरी खोटी सुनाते नजर आ रहे  हैं । कल कोरबा में आयोजित संकल्प शिविर में फ़ोटो खिंचाने वाले कार्यकर्ताओ को नसीहत देने के बाद आज फिर मुंगेली के लोरमी में वही नजारा देखने को मिला ।
 हुआ यह कि संकल्प शिविर के दौरान कांग्रेस कमेटी मुंगेली के जिला अध्यक्ष आत्मा सिंह क्षत्रिय ने जैसे ही मंच पर प्रदेश प्रभारी पुनिया को उद्धबोधन के लिए  आमंत्रित किया ….. माईक संभालते ही आपस मे बातचीत में व्यस्त कार्यकर्ताओ को नसीहत देते हुए कहना पड़ा कि “मेरा आना यहां सार्थक हो,इसलिए मेरी बातों को ध्यान से सुने “!आपको बता दे जब पुनिया कार्यकर्ताओ को नसीहत दे रहे थे तब उनके चेहरे से नाराजगी साफ दिखाई पड़ रही थी । कोरबा में संकल्प शिविर कार्यक्रम को गंभीरता से लेने व कार्यक्रम के दौरान फ़ोटो खिंचाने से बाज आने के नसीहत के बाद भी मुंगेली के लोरमी में आज वही नजारा देखने को मिला  ।
पत्रकारों से चर्चा के दौरान  भाजपा सरकार को आड़े हाथों लेते हुए पीएल पुनिया ने छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री व उनके परिवार के साथ पूरे मंत्रिमंडल को भ्रष्ट बताया । वहीं प्रदेश प्रभारी पुनिया ने मुख्यमंत्री के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़  आगमन को लेकर की गई कटाक्ष पर पलटवार किया है  ।  दरसअल मुख्यमंत्री ने आज सुकमा में विकासयात्रा के दौरान कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेसी नेता ही नही है इसीलिए राहुल गांधी को यहाँ बुलाया गया । पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री के इस बयान पर पलटवार करते पुनिया ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि वो अपने राष्ट्रीय नेता प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी और अमित शाह को  तो छत्तीसगढ़ कभी बुलाएंगे ही नही वो अकेले ही काफी है ऐसा लगता । वो अपना काम करे  । हमारे कामों पर टिका टिप्पणी न करे ।वही उन्होंने जल्दी ही छत्तीसगढ़ के मंत्रियों का काला चिट्ठा खोलने की बात कही।इस पूरे कार्यक्रम में दिलचस्प बात यह रही कि किसी संकल्प शिविर में पहली बार कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने लोरमी विधानसभा के 12 संभावित दावेदारों की सूची को मंच से पढ़कर सुनाते हुए स्पष्ट किया कि जीतने वाले उम्मीदवार को टिकिट ही विधानसभा चुनाव में टिकिट का वितरण किया जाएगा  । वही उन्होंने यह भी कहा कि जीतने का पैमाना क्या होगा ये हम तय करेंगे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *