संविलयन को आम लोगों से जोड़ने-शिक्षाकर्मियों की मुहिम..संकल्प सभा के साथ लगाएंगे पोस्टर-बैनर

Shri Mi
3 Min Read

बालोद। 11 मई के संविलियन महापंचायत के निर्णय अनुसार अब जिले मे 26 मई के संकल्प सभा की तैयारी शुरू हो गई है।जिला मोर्चा संचालक दिलीप साहू एवं जिला सहसंचालक रघुनंदन गंगबोईर नै बताया कि जिले के अंतर्गत तीन विधानसभा क्षेत्र संजारी बालोद,गुंडरदेही व डौंडीलोहारा आते है ।तीनो विधानसभा मुख्यालय मे 26 मई को संकल्प सभा का आयोजन किया जाएगा। साथ ही साथ संविलियन को आमलोगों के साथ मिलकर मुहिम बनाने की भी तैयारी शुरू कर दी गई है। संकल्प सभाओं के जरिये शिक्षाकर्मी अपने आंदोलन का श्रीगणेश करेंगे, लेकिन साथ ही साथ सामांतर रूप से आमलोगों के बीच भी अपने मुद्दे को ले जायेंगे और सरकार की तरफ से किये जा रहे छलावे की भी जानकरी देंगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

शिक्षाकर्मी पंचायत मोर्चा के प्रांतीय संचालक संजय शर्मा के अनुसार शिक्षाकर्मियों ने अब ठान लिया है कि संविलियन अब कोई विकल्प नहीं होगा, सरकार से चाहिये, तो सिर्फ और सिर्फ संविलियन…ऐसे में शिक्षाकर्मियों ने वाल पेंटिंग की भी तैयारी शुरू की है, ताकि शिक्षा कर्मी बता सकें कि हमारे मुद्दे क्या हैं..और हमारी सरकार से मांगे क्या-क्या है।

लिहाजा 26 मई को संकल्प सभा के जरिये सरकार के खिलाफ संकल्प सभा का आयोजन किया जायेगा, जिसमें हर विधानसभा में शिक्षाकर्मी ये शपथ लेंगे कि सरकार से संविलियन की हर कीमत पर हासिल करना है। वहीं अन्य माध्यमों से भी शिक्षाकर्मी अपने संविलियन की मांगों को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश में है। जिसके तहत लक्ष्य प्राप्ति के लिए वाल पेंटिंग अभियान भी शिक्षाकर्मी चलाने जा रहे हैं। वहीं “सेल्फी विथ वाल पेंटिंग के जरिये भी संविलियन संकल्प का नया स्वरूप दिखाने की कोशिश की जायेगी।

संजय शर्मा के मुताबिक 90 विधानसभा में संविलियन संकल्प सभा का आयोजन किया जायेगा। जिस तरह से 11 मई संविलियन महापंचायत में शिक्षाकर्मियों ने पहले तेज धूप और फिर जोरदार आंधी-बारिश का सामना करते हुए अपने उत्साह का बरकरार रखा, उससे एक बात तो साफ हो गयी, शिक्षाकर्मियों का आक्रोश पूरे परवान पर है।

लिहाजा संविलियन से कम कीमत पर ये शिक्षाकर्मी मानने वाले नहीं।प्रांतीय सहसंचालक प्रदीप साहू ने बताया कि संविलियन की मुहिम को आगे बढाने पोस्टर बैनर जिले के सभी शहरी व ग्रामीण क्षेत्रो मे लगाए जाएंगे ।इसकी भी तैयारी चल रही है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close