नर्सों के बीच अमर का भावुक भाषण…कहा..आपके सेवाभाव को प्रणाम..जीवन में आपका अहम स्थान

बिलासपुर—निकाय मंत्री ने सिम्स आडिटोरियम में आयोजित नर्सिंग डे कार्यक्रम में कहा जब जीवन में सेवाभाव आ जाए तो समझें आपका जीवन सफल हुआ। शायद ही दुनिया का कोई ऐसा व्यक्ति हो जिसे नर्सों की सेवाभाव से सामना नहीं हुआ हो। नर्सों का जीवन हमारे जन्म से परछाई की तरह जुड़ा है। फ्लोरेंस नाइटिंगल को याद करते हुए अमर अग्रवाल ने कहा कि नर्सों की सेवा भाव को प्रणाम करता हूं।

                                निकाय मंत्री ने सिम्स आडिटोरियम में फ्लोरेंस नाईटिंगल के जन्मदिवस पर आयोजित कार्यक्रम में भावुक होकर याद किया। निकाय मंत्री ने कहा कि दुनिया का शायद ही ऐसा कोई इंंसान हो जिसे जीवन में कभी नर्सों की जरूरत नहीं हुई हो। नर्सों की सेवाभाव हमें कर्तव्यों की याद दिलाती हैं। दरअसल नर्सों का पूरा जीवन दूसरों की सेवा में समर्पित होता है। उन्होने कहा कि नर्सों का सेवाभाव हमारे जीवन का अभिन्न हिस्सा है। उन्होने कहा कि फ्लोरेंस नाईटिंगल के जन्मदिवस पर नर्सिंग डे का आयोजन किया जाता है। क्योंकि उन्होंने अपना पूरा जीवन सेवा में लगाया। यदि नर्सों की तरह हमारे जीवन में सेवा भाव का एक भी हिस्सा आ जाए तो समझिये कि जीवन सफल है।

             उपस्थित लोगों को संबोधित कर अग्रवाल ने बताया कि मुझे स्वास्थ्य मंत्रालय संभालने का भी मौका मिला है। मैंने देखा है कि बीमार व्यक्ति की सेवा हो जाए तो कितनी दुआयें मिलती हैं। उन्होंने कहा कि शासकीय अस्पताल अपना बेहतर देने का हमेशा प्रयास करता है। कई बार निजी अस्पतालों से क्रिटिकल केस रेफर होकर शासकीय अस्पताल पहुंचते हैं। नर्सों की तरफ इशारा करते हुए निकाय मंत्री ने कहा कि इन सबका कारण आप सभी की सेवा भाव को जाता है।  ये आप सब की सेवा का प्रमाण है। आप सभी बहुत ही कठिन परिस्थितियों में काम करते हैं। काम का बोझ भी अत्यधिक रहता है। इसलिये आपकी सेवा की कोई तुलना नहीं है।

                       भाषण के दौरान भावुक अमर ने कहा कि कि नर्सों के सेवा भाव को मैं दिल से प्रणाम करता हूं। इस अवसर पर सभी नर्सों को अमर अग्रवाल ने शपथ दिलाई। मंत्री ने कहा कि शपथ प्रतीकात्मक होती है और हमेशा हमें कर्तव्यों की याद दिलाती है।

                   कार्यक्रम में महापौर किशोर राय सिम्स के डीन पात्रा, रामदेव कुमावतए वरिष्ठ अधिवक्ता निरूपमा वाजपेयी और नर्सेस मौजूद थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *