भूपेश ने कसा जोगी पर तंज..कहा…कमजोर को नहीं दिखाते ताकत..कमियां कहने वाले ने दिया जनता को धोखा

बिलासपुर— गौरेला रेस्ट हाउस में कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की बैठक हुई। भूपेश बघेल ने चारो ब्लाक के अध्यक्षों और कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया। भूपेश ने कहा मरवाही विधानसभा कांग्रेस का गढ रहा है। कमियां तो जनता को धोखा देकर भाग गया। लेकिन कांग्रेस पार्टी आज भी जनता के साथ खड़ी है। रही बात राहुल के बहाने ताकत दिखाने की तो..बताना चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी…शक्तिहीनो और भगोड़ों को ताकत नहीं दिखाती। जिनके पास ताकत ही नहीं उन्हें क्यों ताकत दिखाना।

                       भूपेश बघेल कांग्रेस नेताओं के साथ पेन्ड्रा का दौरा किया। उन्होने गौरेला रेस्ट हाउस में कांग्रेस नेताओं के साथ बैठक भी की। इस दौरान मरवाही,गौरेला पेन्ड्रा और कोटा ब्लाक के अध्यक्ष और कार्यकर्ताओं को रिचार्ज किया। बघेल ने बैठक में मौजूद सभी कांग्रेसियों को रिचार्ज किया। उन्होने चुन चुन कर एक नेताओं को जिम्मेदारियां दी। और राहुल गाधी के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए कमर कसकर तैयार रहने को कहा।

                       बैठक में भूपेश बघेल के अलावा प्रदेश प्रभारी सचिव ड़ॉ. चन्दन यादव के अलावा प्रदेश सचिव शिव सिंह,रामशरण यादव विशेष रूप से मौजूद थे। प्रदेश प्रवक्ता अभय नारायण राय,शैलेष पाण्डेय भी बैठक में शामिल हुए। इसके अलावा  जिला शहर ग्रामीण अध्यक्ष विजय केशरवानी,पूर्व जिला अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, जिला किसान मोर्चा अध्यक्ष स्वप्निल शुक्ला,युवा कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र गंगोत्री भी बैठक में उपस्थित थे। इस दौरान भूपेश ने सेक्टर,जोन और बूथ के अनुसार लोगों को जिम्मेदारियां दी।

                              भूपेश ने बैठक के दौरान नेताओं को बताया कि राहुल गांधी का पेन्ड्रा दौरा पूर्व नियोजित है। जोगी पर निशाना साधते हुए उन्होने कहा कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि राहुल गांधी कांग्रेस की ताकत दिखाने आ रहे है। सच्चाई तो यह है कि हम उन्हें कभी ताकत नहीं दिखाते जिनके पास ताकत ही नहीं है। जब तक वह हमारी पार्टी में थे..उनके पास ताकत थी। अब उनके पास ताकत नहीं है कि हम उन्हे ताकत दिखाए। भूपेश ने बताया कि राहुल गांधी ताकत दिखाने नहीं बल्कि दो दिवसीय प्रदेश दौरे पर आ रहे हैं। सीतापुर में किसानों से बात करेंगे…रायपुर में पंचायती राज के मुद्दों और लोगों के हो रहे अधिकारों के हनन पर चर्चा करेंगे। गौरैला पेन्ड्रा में जंगल सत्याग्रह और जनअधिकार आमसभा को संबोधित करेंगे।

                      भूपेश ने बैठक के दौरान बताया कि राहुल गांधी आमसभा में वनवासियों की समस्याओं को उठाएंगे। लोगों को इस बात की जानकारी देंगे कि रेल कोरिडोर में आदिवासियों और वनवासियों के साथ किस तरह अत्याचार किया जा रहा है। जमीन का मुआवाजा नहीं दिया जा रहा है। किस तरह बलात तरीके से अतिरिक्त जमीन को योजना के नाम पर हड़पा जा रहा है।

                                              प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय ने बताया कि राहुल गांधी के साथ आमसभा  मंच को गोंडवाना गणतंत्र पार्टी नेता हीरा सिंह मरकाम,आदिवासी एकता परिषद के नेता राजगोपाल साझा करेंगे। इसके अलावा एनजीओ के लोग और पदाधिकारी भी मौजूद रहेंगे।

              अभयनारायण राय के अनुसार भूपेश बघेल और डॉ.चन्दन यादव ने कोटमी स्थित मैदान का निरीक्षण किया। उन्होने राहुल गांधी के आमसभा के लिए मैदान को सही बताया। भूपेश ने मरवाही,पन्ड्रा, गौरेला ब्लाक अध्यक्षों मनोज गुप्ता, अमोल श्रीवास, प्रशांत पाठक को कोटमी मैदान की अनुमति के लिए प्रशासन के सामने आवेदन देने को कह दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *