कोटमी मैदान में उतरेगा राहुल का उड़न खटोला..? कांग्रेस ने फायनल किया नाम….प्रशासन से अनुमति का इंतजार

बिलासपुर—राहुल गांधी 17 मई को पेन्ड्रा में आदिवासी और वनवासी समुदाय से संवाद करेंगे। मरवाही विधानसभा में दिनभर माथा मच्ची के बाद कांग्रेस नेताओं ने राहुल गाधी की आमसभा के लिए चार मैदान को फायनल किया है। चारो स्थानों की सूची प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सामने पेश कर कर दिया गया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने निर्देश दिया है कि जिला प्रशासन के अनुसार मैदान फायनल किया जाएगा। दिए गए निर्देशों का पालन भी किया जाएगा।

                            17 मई को राहुल की आमसभा के लिए दिन भर की माथापच्ची के बाद कांग्रेस नेताओं ने मैदान ढूढ लिया है। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अभय नारायण राय ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री चरणदास महंत,प्रदेश कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल उइके और पीसीसी महामंत्री अटल श्रीवास्तव समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने काफी विचार विमर्श के बाद राहुल गांधी की आमसभा के लिए चार मैदान का चयन किया है।

                    पीसीसी प्रवक्ता ने बताया कि कांग्रेस नेताओं ने जिन चार मैदान का कार्यक्रम के लिए चुना है। उनमें प्रमुख रूप से पेन्ड्रा स्थित फिजीकल कालेज मैदान,गौरेला में गुरूकुल मैदान,कोटमी मैदान और कोटा मैदान प्रमुख है। अभय के अनुसार कांग्रेस नेताओं ने फैसला किया है कि जिला प्रशासन के सामने कोटमी मैदान की मांग को प्रमुखता से रखा जाेगा। कोटमी मैदान में पहले भी मुख्यमंत्रियों के बड़े बड़े कार्यक्रम हुए हैं। अस्थायी लेकिन सुरक्षित हेलीपेड की भी व्यवस्था है। कार्यक्रम में आने वाली भीड़ को देखते हुए मैदान भी काफी बड़ा है।

                               राय ने बताया कि  चूंकि 17 मई को मरवाही विधानसभा में दो कार्यक्रम होंगे। हमारी प्राथमिकता होगी कि राहुल गांधी का कार्यक्रम कोटमी मैदान में आयोजित किया जाए। मामले की जानकारी प्रदेश कांग्रेस कमेटी को भेज दी गयी है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी को स्पष्ट कर दिया गया है कि कोटमी और फिजिकल महाविद्यालय के बीच करीब 20-22 किलोमीटर का फासला है। प्रदेश कांग्रेस ने निर्देश दिया है कि कानून व्यवस्था जिला प्रशासन की जिम्मेदारी में है। जिला प्रशासन जो भी निर्णय करेगा उसका पालन किया जाएगा। उसी के अनुसार राहुल गांधी के कार्यक्रम की तैयारी होगी। संभावना है कि कोटमी मैदान को फायनल कर लिया जाएगा।

            अभय नारायण ने बताया कि कोटा विधानसभा के नेताओं की मांग है कि राहुल का कार्यक्रम कोटा में कराया जाए। लेकिन इसकी संभावना बहुत कम है। कोटमी मैदान में चरणदास महंत,रामदयाल उइके,अटल श्रीवास्तव समेत जिला अध्यक्ष विजय केशरवानी,पूर्व जिला अध्यक्ष राजेन्द्र शुक्ला, वरिष्ठ कांग्रेस नेता आशीष सिंह,प्रदेश सचिव महेश दुबे,कोरबा और कोरिया जिला के नेताओं के अलावा तीनों ब्लाक के अध्यक्ष बैठक में शामिल हुए। इस दौरान नेताओं ने कार्यक्रम के लिए कोटमी मैदान को कार्यक्रम के लिए उपयुक्त बताया।

कांग्रेस नेता ने बताया कि मैदान का औपचारिक घोषणा दो एक दिन में कर दिया जाएगा। 11 मई को कार्यक्रम स्थल को बेस बनाकर आमसभा की तैयारी शुरू हो जाएगी। कोटमी मैदान फायनल होने पर मरवाही,तानाखार और कोटा के आदिवासी और वनवासी भारी संख्या में राहुल गांधी को सुनने आएंगे। इस दौरान कोरबा और कोरिया के जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष के अलावा अन्य पदाधिकारी विशेष रूप से मौजूद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *