जोगी और राहुल 17 मई को होंगे आमने सामने…गौरेला रेस्ट हाउस में रणनीति तैयार..60 हजार भीड़ जुटाने का दावा

बिलासपुर— गौरेला रेस्ट हाउस में जनता कांग्रेस नेताओं की आदिवासी और किसान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर बैठक हुई। बैठक धर्मजीत सिंह समेत जनता कांग्रेस के दिग्गज नेता मौजूद थे। कार्यक्रम में पचास हजार से अधिक भीड़ जुटाने को लेकर चर्चा हुई। खबरों की मानें तो जनता कांग्रेस नेताओं ने एलान किया है कि 17 मई को होने वाले राहुल गांधी के कार्यक्रम से तीन गुना भीड़ जनता कांग्रेस के कार्यक्रम में दिखाई देगी। तेजी से बदलते घटनाक्रम से स्पष्ट हो गया है कि कांग्रेस को आदिवासी और वनवासी कार्यक्रम के लिए जोरदार मेहनत करना ही होगा। क्योंकि जनता कांग्रेस ने अजीत जोगी के कार्यक्रम को सफल बनाने कोई कसर बाकी नहीं छोड़ने का फैैसला किया है।पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष धरमजीत की अगुवाई में जनता कांग्रेस नेताओं की महत्वपूर्ण बैठक गौरेला रेस्ट हाउस में हुई। बैठक में अजीत और अमित जोगी मौजूद नहीं हुए। इस दौरान धरमजीत सिंह की अगुवाई में 17 मई को होने वाले किसान और आदिवासी सम्मेलन को सफल बनाने की रणनीति तैयार की गयी।

मालूम हो कि 17 मई को ही राहुल गाधी का भी पेन्ड्रा दौरा है। कार्यक्रम में प्रदेश के दिग्गज कांग्रेस नेता मौजूद रहेंगे। इस दौरान राहुल गांधी आदिवासी और वनवासी लोगों से संवाद करेंगे। जानकारी के अनुसार जोगी कांग्रेस ने इसके पहले ही पेन्ड्रा स्थित शारीरिक शिक्षा एवं प्रशिक्षण महाविद्यालय मैदान को 17 और 18 मई के लिए बुक करवा लिया है। महाविद्यालय से अनुमति भी मिल चुकी है। जानकारी हो कि आज कांग्रेस नेताओं की भी बैठक पेन्ड्रा में हुई है। बताया जा रहा है कार्यक्रम स्थल को लेकर नेताओं में बातचीत हुई है।नाम नहीं छापने की शर्त पर जनता कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि कांग्रेस को स्थान को लेकर परेशानी का सामना करना पड़ेगा। नेताओं के ठहरने और स्वागत को लेकर माथापच्ची से गुजरना होगा। क्योंकि तीनों ब्लाक में बड़ा मैदान मिलना मुश्किल है। वैसे भी जोगी ने फैसला किया है कि राहुल गांधी के कार्यक्रम से तीन गुना भीड़ जनता कांग्रेस में रहेगी। इसलिए राहुल गांधी के कार्यक्रम में कांग्रेसियों को भीड़ जुटना मुश्किल है।

गौरेला स्थित रेस्ट में जनता कांग्रेस की बैठक में प्रमुख रूप से धरमजीत सिंह, देवव्रत सिह,सियाराम कौशिक,गुलाब सिंह (पूर्व विधायक भरतपुर सोनहट) संतोष कौशिक,अनिल टाह,मणिशंकर पाण्डेय,ज्वाला प्रसाद चतुर्वेदी,संतोष पाण्डेय,विक्रांत तिवारी समेत पार्टी पदाधिकारी और अध्यक्ष मौजूद थे। लेकिन किसी नेता ने भी रणनीतियों को लेकर बहुत कुछ बोलने से इंकार कर दिया है।

कार्यक्रम को सफल बनाएंगे
बैठक के बाद मोबाइल पर जनता कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता मणिशंकर ने बताया कि बैठक कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर थी। हमें कांग्रेस से कोई लेना देना नहीं है। कौन आ रहा है कौन जा रहा है इस बात पर हमें कुछ नहीं कहना है। लेकिन इतना तो तय है कि पेन्ड्रा में 17 मई को होने वाले कार्यक्रम में इतनी भीड़ जुटेगी जिसकी कल्पना किसी ने पहले नहीं की होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *