सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोत्तरी,संविदा नियुक्ति नियमों में संशोधन को मंजूरी

Madhya Pradesh High Court, Petition Filed In Indore Bench, Congress,भोपाल।सीएम शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में मंगलवार को हुई कैबिनेट की बैठक में सरकारी कर्मचारियों का 2 फीसदी डीए बढ़ाने को लेकर मंजूरी दी गई।बता दे कि अब राज्य कर्मचारियों का डीए 5 फीसदी से बढ़ाकर 7 कर दिया गया है।कैबिनेट में इसके अलावा संविदा नियुक्ति नियमों में संशोधन को कैबिनेट ने मंजूरी दे दी।गौरतलब है कि सामान्य प्रशासन विभाग में गठित छानबीन समिति संविदा नियुक्ति के लिए प्रस्ताव का परीक्षण करेगी।

कैबिनेट में भारिया जनजाति के युवाओं को शासकीय नौकरी की पात्रता होने पर सीधी भर्ती हो सकेगी। सरकार ने जामिया विकासखंड के भारिया को दी जाने वाली यह सुविधा का दायरा संपूर्ण छिंदवाड़ा जिले के साथ सिवनी में भी लागू किया। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के लिए स्वीकृत संविदा पदों को निरंतर रखने की कैबिनेट ने मंजूरी दी है।

मेडिकल कॉलेजों के निर्माण में राशि में वृद्धि को मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही स्मार्ट सिटी के दूसरे चरण के लिए एक हजार करोड़ रुपए मंजूर किए गए हैं। आरक्षण नियमों में संशोधन पर भी कैबिनेट ने अपनी मुहर लगा दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *