बिलासपुर जिला होगा स्मोकलेस..सभी ग्राम पंचायतों में चलेगा अभियान

बिलासपुर। कलेक्टर पी दयानंद ने मंगलवार को मंथन सभागार में समय सीमा की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि जल्द ही विकास यात्रा शुरु होने वाली है जिसकी सभी विभाग आवश्यक तैयारियां पूरी कर लें। विकास यात्रा के दौरान हितग्राहियों को सामग्री का वितरण किया जाएगा। जिन विभागों को हितग्राहियों को सामग्री वितरण करना है वे आवश्यक खरीदी समय से कर लें।कलेक्टर ने कहा कि ग्राम स्वराज अभियान के दौरान 54 ग्राम पंचायतों को उज्जवला कनेक्शन बांटकर स्मोकलेस कर लिया गया है। अब सभी ग्राम पंचायतों को स्मोकलेस करने का अभियान चलाया जाएगा।

कलेक्टर दयानंद  ने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतें एवं सभी आवेदन लोक सेवा केंद्रों के माध्यम से ही लें। शिकायतों का ऑनलाईन निराकरण होना चाहिये। जिससे शिकायतकर्ता को वस्तुस्थिति का पता चल सके। बैठक में कलेक्टर को शिकायत मिली कि तखतपुर में सड़क किनारे फल और सब्जी के ठेले लगने से राहगीरों को परेशानी हो रही है जिस पर उन्होंने सीएमओ और एसडीएम को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने साथ ही सब्जी और फल विक्रेताओं के लिये प्लेटफॉर्म और शेड की व्यवस्था करने के निर्देश दिये।

उन्होंने सीएसईबी के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सौभाग्य योजना के तहत विद्युत विहीन घरों में जल्द से जल्द कनेक्शन प्रदान करें। कलेक्टर ने पेंड्रा में निर्माणाधीन स्वीमिंग पूल का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने शिवतराई में खेल प्रशिक्षण केंद्र एवं मिनी स्टेडियम का काम जल्द शुरु करने के निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर ने संकरी के कोडापुरी में खेल मैदान से अवैध कब्जा हटाने के निर्देश दिये। बैठक में सहायक कलेक्टर विनय कुमार लंगेह, अपर कलेक्टर बी एस उइके, एस पी उपाध्याय एवं सभी अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *