WhatsApp के इस मैसेज से रहिए सावधान,वरना क्रैश कर सकता है आपका स्मार्टफोन

Shri Mi
1 Min Read

नई दिल्ली-एंड्रायड मोबाइल फोन और दूसरी डिवाइसों पर फॉरवर्ड किए जा रहे एक ऐसे बग का पता चला है, जो खोलने पर न सिर्फ वाट्स एप को क्रैश कर सकता है, बल्कि स्मार्टफोन के समूचे ऑपरेटिंग सिस्टम को क्रैश करने में सक्षम है।स्लैशगीयर की रपट में रविवार को कहा गया है, ‘यह किसी बग वाले मैसेज की तरह ही है, जिसमें स्पेस के बीच में छुपे हुए सिंबल्स होते हैं, जिससे एप ओवरलोड होने लगता है और सिस्टम क्रैश कर जाता है।’इस तरह के संदेशों को ‘मैसेज बांब्स’ कहते हैं और यह केवल एंड्रायड डिवाइसों तक सीमित नहीं है। यहां तक कि आईमैसेज से भी इस तरह के बग भेजे जाते हैं, जिससे एप क्रैश कर जाता है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

रपट में कहा गया है, ‘ऐसा प्रतीत होता है कि वाट्स एप मैसेज को दो संस्करण साझा किए जा रहे हैं। पहले के साथ चेतावनी भी जुड़ी है कि इस पर टैप करने से सिस्मट क्रैश हो सकता है, जबकि दूसरे के साथ चेतावनी नहीं है।हालांकि फेसबुक के मालिकाना हक वाली वाट्स एप कंपनी ने इस पर अभी तक कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं दी है।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close