2 दिवसीय बैंक हड़ताल का एलान….संगठनों का सामुहिक फैसला…PNB में ग्राहकों को मिला..बैंकिंग का डिजिटल टिप्स

बिलासपुर—बैंकर्स क्लब और पीएनबी के संयुक्त तत्वावधान में दयालबंद स्थित पीएनबी ब्रांच में डिजिटल अवेयरनेस एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस दौरान ग्राहकों ने 1, 2, 5, 10 रूपए के सिक्को के अलावा 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 की करेंसी का एक्सचेंज किया। लोगों ने कार्यक्रम की जमकर सराहना की ।

                    दयालबंद स्थित पीएनबी ब्रांच में डिजिटल जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का पीएनबी समेत अन्य बैंको के ग्राहको ने लाभ लिया। बैंकर्स क्लब समन्वयक ललित अग्रवाल ने बताया कि बैंकर्स क्लब समय समय पर लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करता है।इसी क्रम में बैंकिंग लेन देन में डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने एक दिवसीय डिजिटल जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया।

                      इस दौरान लोगों को सामुहिक और अलग अलग समझाने का प्रयास किया गया कि एटीएम की गोपनीय जानकारी किसी भी परिस्थिति में किसी से भी शेयर ना करें। समय समय पर मोबाइल पर बैंक का हवाला देकर कुछ गलत लोग एटीएम का पासवर्ड और कार्ड नम्बर की जानकारी मांगते हैं। जबकि बैंक किसी से ना तो पासवर्ड मांगता है और ना ही कार्ड की जानकारी देने को कहता है।

                  ललित अग्रवाल ने कहा कि लोगों को यथासंभव अल्टरनेटिव डिलेवरी के प्रयोग पर भी जोर देना चाहिए। कार्ड स्वेप, ऑन लॉइन पैमेंट, ई वालेट, भारत क्यू आर कोड, भीम एप्प का अधिक से अधिक सुरक्षित इस्तेमाल करने की सलाह दी। लोगों ने भी परामर्श का स्वागत किया है।

                                      कार्यक्रम में बैंकर्स क्लब के समन्वयक ललित अग्रवाल, पीएनबी दयालबंद नवपदस्थ शाखा प्रमुख प्रीतम सिंह सलूजा, उपप्रबन्धक एलेक्स तिग्गा, हरिहर लाल देवांगन, डी के श्रीवास्तव, अर्चना त्रिपाठी, रौशनी श्रीवास्तव, विभा सिंकू, राम रतन निर्मलकर, रमाकांत कैवर्त, संतोष भोई, नरेंद्र भास्कर ने ग्राहकों को संतुष्ट किया।

प्रेस विज्ञप्ति

आईबीए वार्ता विफल..होगा विरोध प्रदर्शन

          ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, छतीसगढ़ के उप महासचिव ललित अग्रवाल ने बताया है कि यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स एवं आईबीए के बीच वेतन समझौते की वार्ता विफल हो गई हैं।  आईबीए ने केवल 2 प्रतिशत वेतनवृद्धि का प्रस्ताव रखा। यूएफबीयू ने पूर्णतया नकारते हुये  9 मई बुधवार को अखिल भारतीय स्तर पर विरोध प्रदर्शन का एलान किया है। ललित ने बताया कि मई महीने के अंत में दो दिवसीय अखिल भारतीय बैंक हड़ताल की तैयारी प्रारंभ कर दी गई हैं। यूएफबीयू के समस्त घटकों ने हड़ताल का समर्थन किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *