छेड़छाड़ का आरोपी सरपंच गया जेल…गांव वालों ने भी खोला मोर्चा…कहा किशोर को साजिश कर फंसाया गया

बिलासपुर— सिरगिट्टी पुलिस ने छेड़छाड़ के आरोपी धूमा सरपंच किशोर पटेल ऊर्फ राजू को न्यायाल में पेश कर जेल भेज दिया है। किशोर पटेल पर सिलपहरी निवासी नाबालिग बच्ची के साथ छेड़छाड़ का आरोप है। पुलिस कप्तान से मिलकर नाबालिग ने एक दिन पहले धूमा सरपंच पर दबाव डालने का भी आरोप लगाया था। पुलिस कप्तान आरिफ शेख ने तत्काल सिरगिट्टी थाना प्रभारी को नामजद रिपोर्ट करने का आदेश दिया। पुलिस ने आज धूमा सरपंच को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा दिया।

                            मालूम हो कि सिलपहरी निवासी नाबालिग को मोटरसायकल सवार 30 अप्रैल को सिलाई मशीन दिलाने के बहाने सीपत ले गया। रास्ते में नाबालिग के साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया। बच्ची किसी तरह जान बचाकर सीपत पुलिस के पास पहुंची। दूसरा दिन नाबालिग को सिरगिट्टी थाना के हवाले किया गया। नाबालिग ने पहले दिन अपने बयान में सिरगिट्टी थाना में बताया कि अज्ञात मोटरसायकल सवार लालच देकर सीपत ले गया।

        दूसरे दिन नाबालिग ने जनता कांग्रेस नेताओं के साथ पुलिस कप्तान से सीपत ले जाने वाले मोटर सायकल सवार के बार में जानकारी दी। नाबालिग ने एसपी से बताया कि धूमा सरपंच ने उसके भाई बहन को जान से मारने की धमकी दी थी। जिसके कारण दबाव में मोटर सायकल सवार का नाम नहीं बताया। एसपी ने तत्काल अज्ञात की जगह धूमा सरपंच के खिलाफ पास्को एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज करने का आदेश दिया।

सिरगिट्टी पुलिस की भूमिक संदिग्ध

                      पुलिस कप्तान के निर्देश पर बीती रात घूमा सरपंच को पकड़ कर थाने लाया गया। पूछताछ के बाद किशोर पटेल को छोड़ दिया गया। लड़की ने बताया कि किशोर पटेल थाना से छूटने के बाद सिलपहरी स्थित घर पहुंचा। गाली गलौच और जान से मारने की धमकी। मामले की शिकायत फोन पुलिस के आलाधिकारियों को दी।

                        खबर मिलते ही पुलिस प्रमुख ने धूमा सरपंच को तत्काल गिरफ्तार करने को कहा। साथ ही लापरवाही के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को फटाकारा भी। पुलिस कप्तान के फटाकर के बाद धूमा सरपंच को शनिवार को अलसुबह पकड़ कर थाना लाया गया। सिरगिट्टी पुलिस ने मामला दर्ज कर कोर्ट के हवाले से सरपंच को जेल भेज दिया।

सरपंच के समर्थन में जनता

                सरपंच को गिरफ्तार किये जाने का ग्रामीणों ने विरोध किया है। पुलिस महानिरीक्षक कार्यालय पहुंचकर ग्रामीणों ने बताया कि किशोर गांव का अच्छा नागरिक है। उसने भगवती पटेल को लगातार दो बार सरपंच चुनाव में हराया है। भगवती पटेल ने साजिश कर किशोर के खिलाफ झूठी रिपोर्ट थाना में दर्ज कराया है। भगवती ने नाबालिग के माता पिता पर दबाव बनाकर फंसाया है।

                      ग्रामीणों ने कहा कि मामले में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी निष्पक्ष जांच करेंगे तो सच सामने आ जाएगा। जबकि जिस समय घटना की जानकारी दी जा रही सरपंच घूमा में आयोजित ग्राम सभा में शामिल था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *