सरपंंच निकला नाबालिग का अपहरणकर्ता…पास्को एक्ट के तहत होगी कार्रवाई…पुलिस कप्तान ने दिया सख्त निर्देश

बिलासपुर–दो तीन दिन पहले नाबालिग बच्ची के साथ यौनाचार का प्रयास करने वाले आरोपी धूमा सरपंच  के खिलाफ पुलिस कप्तान ने नामजद रिपोर्ट का निर्देश दिया है। बच्ची ने आज जनता कांग्रेस नेताओं के साथ पुलिस कार्यालय पहुंचकर बताया कि एक दिन पहले उसने धमकी के कारण सरपंच का नाम पुलिस थाना में नहीं बताया। जबकि आरोपी धूमा सरपंच किशोर पटेल ऊर्फ राजू है। राजू ने ही सिलाई मशीन  का लालच देकर मोटरसायकल से सीपत ले गया। रास्ते में छेड़छाड़ किया। किसी तरह मोटरसायकल से कूद बची ।

                                मामूल हो कि 30 अप्रैल को एक मोटरसायकल सवार सिलपहरी गांव की बच्ची को बहला फुसला कर सीपत ले गया। मोटरसायकल सवार ने बच्ची को बताया कि सिलाई मशीन और 800 रूपए देने की सरकारी योजना आयी है। यदि फायदा लेना है तो साथ चले। बातों में आकर नाबालिग मोटरसायकल सवार के साथ चली गयी। सीपत पहुचने तक मोटरसाकल सवार ने नाबालिग के साथ छेडछाड़ करना शुरू कर दिया। बच्ची ने किसी तरह मोटरसायकल से कूदकर अपनी जान बचाई। सीपत पुलिस के सहयोग से बच्ची को बाल संप्रेक्षण गृह लाया गया। फिर सिरगिट्टी थाना के हवाले कर दिया गया। बच्ची ने एक दिन पहले थाना में रिपोर्ट दर्ज कराया कि उसे कोई अज्ञात व्यक्ति सिलाई मशीन और 800 सौ रूपए का लालच देकर सीपत ले गया। छेड़छाड़ किए जाने पर किसी तरह जान बचाकर यहां तक पहुंची है।

                        सिरगिट्टी पुलिस ने नाबालिग की शिकायत पर अज्ञात के खिलाफ मामला पास्को एक्ट (क) 8 और 12 के अलावा 363 और 354 के तहत मामला दर्ज किया।

                   आज एक नाटकीय घटनाक्रम में पीडित नाबालिग जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर पाण्डेय और विक्रांत तिवारी समेत अन्य लोगों के साथ पुलिस कप्तान कार्यालय पहुंंची। नाबालिग ने पुलिस कप्तान को बताया कि दरअसल अपहरण करने वाला कोई दूसरा नहीं बल्कि मोटरसायकल सवार धूमा सरपंच किशोर पटेल ऊर्फ राजू है।

                            14 वर्ष की नाबालिग ने बताया कि सिलपहरी की रहने वाली है। धूमा सरपंच किशोर पटेल उर्फ राजू ने 30 अप्रैल को सिलाई मशीन और 800 रूपए का लालच देकर सीपत चलने को कहा।

                             नाबालिग ने बताया कि रास्ते में धूमा सरपंच छेड़छाड़ करने लगा। घबराकर मोटरसाइकिल से कूदकर भागी और सीपत के कुछ लोगों की  मदद से थाना पहुंची। बाल संरक्षण गृह से थाना सिरगिट्टी लाया गया। सिरगिट्टी पहुंचने की जानकारी मिलते ही सरपंच के आदमी उसके घर से दोनों छोटे भाई बहन को बंधक बना लिया। जिसके कारण मैने थाने में गलत जानकारी दी। यदि सरपंच का नाम बताती तो वह मेरे भाई बहनों को मार डालता।नाबालिग ने बताया कि अभी भी किशोर पटेल मेरे परिवार पर दबाव बना रहा है।

                  पूरी कहानी सुनने के बाद पुलिस कप्तान ने तत्काल सिरगिट्टी थाना प्रभारी प्रतीक चतुर्वेदी को सरपंच के खिलाफ नामजद रिपोर्ट करने को कहा। शिनाख्ती के बाद आरोपी को पकड़ने का  फरमान जारी किया। पुलिस कप्तान के निर्देश पर नाबालिग जनता कांग्रेस नेता मणिशंकर पांडे प्रदेश महामंत्री विकास दुबे जिला महामंत्री निलेश मांडलेकर गजेंद्र श्रीवास्तव विक्रांत तिवारी के साथ सिरगिट्टी पहुंची। सरपंच के नाम आरोप दर्ज करने को कहा।

आरोपी को पकड़ा जाएगा। 

                 सिरगिट्टी थाना प्रभारी डीएसपी प्रतीक चतुर्वेदी ने बताया कि लड़की ने एक दिन पहले अज्ञात के खिलाफ अपराध दर्ज कराया था। शायद उसने आरोपी से डरकर ऐसा किया है। पुलिस कप्तान से लिखित में नामजद आरोप लगाया है। पुलिस कप्तान के निर्देश और नाबालिग के शिनाख्ती के बाद धूमा सरपंच किशोर ऊर्फ राजू के खिलाफ 363 354 पास्को एक्ट (क) 8 और 12 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *