मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, 8 मई तक आंधी-तूफान का खतरा

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली-उत्तर प्रदेश और राजस्थान में आंधी- तूफान के साथ हुई बारिश की वजह करीब 100 लोगों की मौत के एक दिन बाद मौसम विभाग ने अगले पांच दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (NDMA) ने मौसम विभाग के हवाले से आने वाले 5 दिनों तक खराब मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है। अलर्ट के मुताबिक दिल्ली, यूपी, राजस्थान, बिहार, उत्तराखंड समेत देश के कई सूबों में तूफान की आशंका जताई गई है। भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के अनुसार शुक्रवार को उत्तराखंड़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में ओलावृष्टि की चेतावनी है।अनुमान के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, दक्षिण कर्नाटक, भीतरी तमिलनाडु और केरल में ओलावृष्टि के साथ तेज हवाएं भी चलेंगी।

             
Join Whatsapp Groupयहाँ क्लिक करे

आईएमडी के मुताबिक भीतरी कर्ऩाटक, त्रिपुरा, मणिपुर, नागालैंड में ‘भारी वर्षा’ की संभावना है।मौसम विभाग ने राजस्थान में बी आज तेज धूल के तूफान के लिए चेतावनी जारी की है।गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश और राजस्थान के कई स्थानों में धूल भरी आंधी चलने एवं आकाशीय बिजली गिरने से 93 लोगों की मौत हो गई।उत्तर प्रदेश में कुल 62 लोगों की मौत हुई जिसमें से 43 लोग आगरा से हैं। राजस्थान के अलवर, धौलपुर व भरतपुर जिलों में आए शक्तिशाली धूल भरी आंधी व तूफान से 31 लोगों की मौत हो गई और 150 लोग घायल हो गए।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close